• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

देव संस्कृति महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव में विधिक जागरूकता पर दिया जोर

Jan 23, 2020

Annual Function at Dev Sanskriti Mahavidyalaya Khapriखपरी। देव संस्कृति महाविद्यालय में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। व्यवहार न्यायाधीश द्वितीय श्रेणी एवं सचिव जिला विधिक सेवा  प्राधिकरण दुर्ग राहुल शर्मा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने महिला सशक्तिरण एवं विधिक साक्षरता पर अपनी बात रखते हुए कहा कि कानून की जानकारी होना सबके लिए आवश्यक है ताकि वे अपराध करने से बचें। उन्होंने कहा कि छात्रों के सर्वांगीण विकास में ऐसे कार्यक्रमों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।Dev-Sanskriti-Mahavidyalaya Annual Function at DSCET Khapriइस अवसर पर वेदमाता गायत्री शिक्षण समिति के अध्यक्ष वासुदेव प्रसाद शर्मा तथा संस्था की निदेशक ज्योति शर्मा उपस्थित थीं। श्रीमती शर्मा ने अपने उद्बोधन में कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्राचार्य एवं उनकी पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि टीम भावना के साथ काम करने से ही बड़े लक्ष्य हासिल किये जा सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से महाविद्यालय जीवन का भरपूर लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि इसका लाभ कर्मजीवन में मिलेगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ कुबेर सिंह गुरुपंच ने वर्ष भर की वार्षिक शैक्षणिक एवं क्रीड़ा गतिविधियों तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लेखाजोखा प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर खेल एवं अकादमिक प्रतियोगिताओं में प्रथम आने वाले छात्रों को प्रमाणपत्र एवं स्वर्णपदक से सम्मानित किया गया। हेमचंद यादव विवि. की प्रावीण्य सूची में महाविद्यालय की छात्रा पिंटी देवी ने पंचम स्थान प्राप्त कर महाविद्यालय को गौरवान्वित किया था। पिंटी का भी इस अवसर पर सम्मान किया गया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में बबली रीना साहू, श्रीमती ज्योति पुरोहित, रीता मानिकपुरी, प्रीति पाण्डेय, वर्षा शर्मा, गणेश साहू, योगेश साहू आदि का विशेष योगदान रहा।
कार्यक्रम का संचालन वर्षा शर्मा तथा अमिता पटेल ने किया। धन्यवाद ज्ञापन वर्षा शर्मा ने किया।

Leave a Reply