• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पाटणकर गर्ल्स कालेज की पूर्वा यूनिवर्सिटी मेरिट लिस्ट में प्रथम, नेहा दसवें स्थान पर

Jan 13, 2020

Patankar Girls College student bags first positions in university merit listदुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के द्वारा सत्र 2018 की एम.ए. अर्थशास्त्र की प्रावीण्य सूची जारी की गई इसमें वा.वा. पाटणकर कन्या महाविद्यालय की पूर्वा शर्मा ने 75 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान एवं नेहा साहू ने 68 प्रतिशत अंकों के साथ दसवाँ स्थान प्राप्त किया है। अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. डी.सी. अग्रवाल ने इनकी उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ये दोनों छात्राएं ही शुरू से मेधावी रही है तथा अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से कक्षाओं में उपस्थित होती रही है।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने इस अवसर पर दोनों छात्राओं के साथ-साथ विभाग के प्राध्यापकों को भी बधाई दी और कहा कि बिना प्राध्यापकों के विशेष मार्गदर्शन के यह उपलब्धि संभव नहीं है। आपने बताया कि इस वर्ष महाविद्यालय की 17 छात्राएं प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त कर चुकी है किन्तु प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त कर पूर्वा शर्मा ने महाविद्यालय का नाम रोशन किया है।
पूर्वा शर्मा ने बताया कि उन्हें लगता था कि वो प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करेगी लेकिन प्रथम स्थान मिलेगा उसका विश्वास नहीं था अपनी उपलब्धि के लिए उन्होनें कॉलेज के शैक्षणिक वातावरण एवं विभाग के प्राध्यापकों के विशेष सहयोग की बात रही। इन्होनें भविष्य में प्रशासनिक अधिकारी बनने का लक्ष्य रखा है।
नेहा साहू का विशेष रूझान सांस्कृतिक क्षेत्र की ओर है उन्होेनें शहर में कई नाटकों में अपनी प्रस्तुति देकर पुरस्कार प्राप्त किये है रंगमंच से जुड़ी हुई नेहा भविष्य में कला के क्षेत्र में भी प्रावीण्य सूची में स्थान हासिल करना चाहती है।
अर्थशास्त्र विभाग की डॉ. मुक्ता बाख्ला, डॉ. सीमा अग्रवाल एवं दीपक कश्यप ने भी इन दोनों छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply