• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

विश्वविद्यालय प्रावीण्य सूची में पाटणकर गर्ल्स कॉलेज दुर्ग की 17 छात्राएं

Jan 11, 2020

17 students of Patankar Girls college appear in Hemchand Yadav University Merit Listभिलाई। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के द्वारा सत्र 2018 की प्रावीण्य सूची घोषित करने का क्रम जारी है। विश्वविद्यालय द्वारा पहली बार विभिन्न परीक्षाओं की प्रावीण्य सूची घोषित की गयी है। शासकीय डॉ. वा. वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय की छात्राओं ने फिर एक बार अपनी प्रतिभा का परिचय प्रावीण्य सूची में स्थान बनाकर दिया है। महाविद्यालय की 17 छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रावीण्य सूची में अपना स्थान बनाया है।बी.कॉम. भाग-3 में श्रद्धा बजाज, बी.ए. भाग-3 में रीना प्रसाद ने स्थान पाया तो वहीं बी.एससी भाग-3 गृहविज्ञान में 5 छात्राओं ने कब्जा किया। देविका, मोनिका, सीमा, गरिमा साहू, मुखलता ने सफलता पायी है।
स्नातकोत्तर कक्षाओं में एम.ए. अर्थशास्त्र की परीक्षा में पूर्वा शर्मा ने प्रावीण्य क्रम में प्रथम तथा नेहा साहू ने दसवां स्थान पाया।
एम. ए. अंग्रेजी में स्नेहा सोनछत्रा, एम.एससी भौतिकी में नलिनी देवांगन तथा श्वेता चौधरी का कब्जा बना रहा। एम.कॉम. की परीक्षा में तैय्यबा फातीमा ने प्रावीण्य सूची में 7वाँ स्थान पाया।
एम.एससी. वनस्पतिशास्त्र में महाविद्यालय की 4 छात्राओं ने स्थान पाया। श्वेता सिंह एवं नेहा यदु को क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान मिला तो वहीं मिथलेश एवं दामिन को 8 वाँ एवं 9 वाँ स्थान मिला।
छात्राओं की इस सफलता पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी एवं प्राध्यापकों ने तथा जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष श्रीमती प्रीति मिश्रा ने बधाई दी है।

Leave a Reply