• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में सघन अंग्रेजी प्रशिक्षण के प्रमाण पत्रों का वितरण

Jan 11, 2020

21 day extensive english training at SSMVभिलाई। वैश्वीकरण के साथ ही देश में बहुराष्ट्रीय कंपनियों की बाढ़ सी आ गई है जिसमें रोजगार की संभावनाएं भी पैदा हुई हैं। इस अवसर का लाभ उठाने के लिए ग्लोबल लैंग्वेज इंग्लिश में पारंगत होना जरूरी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों के लिए श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय में 21 दिवसीय सघन अंग्रेजी संप्रेषण के सर्टिफिकेट प्रशिक्षम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त बातें महाविद्यालय की निदेशक सह प्राचार्य डॉ रक्षा सिंह ने प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्रों का वितरण करते हुए कहीं।उन्होंने बताया कि इस 21 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षुओं को सघन प्रशिक्षण दिया गया। इसके तहत लेखन एवं वार्तालाप के सेशन्स महाविद्यालय के इंग्लिश लैब में चलाए गए। प्रशिणार्थियों के शब्दभण्डार को समृद्ध बनाने के लिए इसे विशेष रूप से डिजाइन किया गया था।
अतिरिक्त निदेशक डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यह एक बेहद उपयोगी कार्यक्रम था। प्रशिक्षण पश्चात बच्चों की अंग्रेजी में आशातीत सुधार हुआ है। बोलचाल के साथ-साथ उनके लिखने की क्षमता में भी गुणोत्तर वृद्धि हुई है।
प्रशिक्षण कार्यक्रम लैंग्वेज लैब प्रभारी डॉ नीता शर्मा ने दिया। इस कार्यक्रम के दौरान डॉ निधि तिवारी ने भी कक्षाएं लीं। अंग्रेजी विभाग के अध्यत्र डॉ राहुल मेने ने बताया कि इस कार्यक्रम में 75 बच्चों ने पंजीयन कराया था जिन्हें सफलता पूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण करने पर प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया।

Leave a Reply