एमजे कालेज में विद्यार्थियों के साथ ही शिक्षकों ने लिया घुड़सवारी एवं तीरंदाजी का आनंद

Horse Riding in MJ Collegeभिलाई। एमजे कालेज में आज विद्यार्थियों के साथ ही शिक्षकों ने भी घुड़सवारी एवं तीरंदाजी का आनंद लिया। महाविद्यालय के वार्षिक क्रीड़ोत्सव से दो दिन पहले हुए इस आयोजन में सभी ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। रीगल एडवेंचर फाउंडेशन के प्रशिक्षकों ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को तीरंदाजी का बुनियादी प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन प्रदान किया। महाविद्यालय की निदेशक श्रीलेखा विरुलकर ने कहा कि बच्चों को रोमांचक खेलों से जोडऩे तथा इसका अनुभव देने के लिए यह आयोजन किया गया है।MJ-College-Riding MJ-College-Archery-2 Archery and Horse Riding in MJ Collegeरीगल फाउंडेशन की ओर से आए प्रशिक्षकों ने घुड़सवारी के इच्छुक छात्र-छात्राओं तथा प्राध्यापकों को घुड़सवारी के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया। घुड़सवारी के लिए हेलमेट लगाना अनिवार्य था। घुड़सवारी करने वालों में शिक्षा विभाग की प्रभारी डॉ श्वेता भाटिया, डॉ जेपी कन्नौजे शकुंतला, आराधना, कम्प्यूटर विभाग के सेवक देवांगन, वाणिज्य विभाग से आशीष सोनी के अलावा छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में शामिल हुईं।
उधर तीरंदाजी के लिए लगाई गई अभ्यासशाला में छात्र-छात्राओं के लिए तीरंदाजी की व्यवस्था की गई थी। तीरंदाजी के आधुनिक किट पर बच्चों सहित शिक्षकों ने पहली बार तीरंदाजी का आनंद लिया। शिक्षकों ने यहां बाजी मारी और बेहतर स्कोर किया।
Horse riding in MJ Collegeमहाविद्यालय की निदेशक श्रीलेखा विरुलकर ने बताया कि इन दोनों ईवेन्ट्स को इस बार 14 फरवरी को आयोजित वार्षिक खेलकूद में शामिल किया गया है। आगामी सत्र से इसकी विशेष कक्षाएं संचालित की जाएंगी। प्राचार्य डॉ अनिल चौबे ने कहा कि खेलकूद की इन विधाओं में प्रशिक्षण विद्यार्थियों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा। यह विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा तथा शिक्षा के साथ साथ स्वस्थ मनोरंजन भी प्रदान करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *