• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पुलवामा हमले में शहीद जवानों को स्वरूपानंद महाविद्यालय ने दी श्रद्धांजलि

Feb 14, 2020

SSSSMV pays tribute to Pulwama Martyrsभिलाई। स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय में हेल्दी प्रैक्टिस सेल द्वारा 14 फरवरी 2019 पुलवामा हमले में शहीद जवानों को विद्याथिर्यों द्वारा रंगोली बनाकर श्रद्धांजली दी गयी। महाविद्यालय के प्राध्यापकों द्वारा 2 मिनट का मौन धारण कर उनकी शहादत को याद किया गया। यह आयोजन विद्यार्थियों के मन में देशभक्ति की भावना जागृत करने तथा अपने देश की सुरक्षा के प्रति सजग और तत्पर रहने के उद्देश्य से किया गया।हेल्दी प्रैक्टिस सेल द्वारा आज शहीद दिवस मनाया गया जिससे देश के वीर जवानों का उत्साह और शौर्य बना रहे और विद्याथिर्यों में देशप्रेम एवं भाई चारे की भावना विकसित हो। विद्यार्थियों ने रंगोली के माध्यम से पूलवामा में शहीद हुये जवानों को श्रद्धांजली दी एवं सैनिकों के रहने से ही आम नागरिक सुरक्षित है, सैनिक देश के वह प्रहरी है जो स्वयं जान दे कर अपने देश की रक्षा करते है इन भावों को भाषण के माध्यम से सम्प्रेषित किया।
डॉ. दीपक शर्मा, सीओओ स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय एवं डॉ. मोनिषा शर्मा, सीओओ शंकराचार्य कॉलेज आॅफ एजुकेशन, हुडको, भिलाई ने महाविद्यालय के प्रयास की सराहना की तथा कहा की सैनिक के बलिदान की महत्ता युवा पीढ़ी समझे इस हेतु ऐसे आयोजन आवश्यक हैं।
प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने हैल्दी प्रैक्टिस सेल को बधाई देते हुये कहा सैनिकों के कारण ही हम अपने घर में शांति से सो पाते है। इन सैनिकों ने देश की रक्षा करते हुये अपने प्राण न्यौछावर किये हैं। हमारी भी जिम्मेदारी बनती है उनकी शहादत को याद करें। कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं विद्यार्थी सम्मिलित हुये।

Leave a Reply