• Thu. Apr 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज की छात्रा लक्ष्मी तिवारी ने जीता इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग का सिल्वर

Feb 19, 2020

Kick Boxing Laxmi Tiwariदुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय की कला संकाय की छात्रा लक्ष्मी तिवारी ने नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 9 से 13 फरवरी 2020 तक आयोजित इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त कर सिल्वर मेंडल प्राप्त किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर.एन. सिंह एवं क्रीडा अधिकारी अब्दुल महमूद द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार लक्ष्मी तिवारी ने इससे पूर्व भी राष्ट्रीय स्तर की अनेक स्पर्धाओं में अपनी श्रेष्ठता सिध्द कर गोल्ड एवं सिल्वर मेडल प्राप्त किए है। महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. आर.एन. सिंह, वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. राजेन्द्र चैबे, डॉ. ए.के.खान, डॉ. जगजीत कौर सलूजा, डॉ. लक्ष्मीकांत भारती, डॉ. अनिल पाण्डेय, डॉ. ज्योति धारकर, डॉ. प्रषांत श्रीवास्तव ने लक्ष्मी तिवारी को प्राचार्य कक्ष में सम्मानित किया।
क्रीडा अधिकारी अब्दुल महमूद के अनुसार लक्ष्मी तिवारी ने 1-2 फरवरी को डोंगरगढ़ में आयोजित राज्य स्तरीय वुषु चैम्पियनषिप में स्वर्ण एवं रजत पदक जीतकर महाविद्यालय का नाम रोषन किया। लक्ष्मी तिवारी ने बताया कि इसी वर्ष 11 एवं 12 जनवरी को रायपुर में आयोजित नेषनल पावर लिफ्टिंग चैम्पिनषिप में उसे एक स्वर्ण तथा एक रजत पदक प्राप्त हुआ। लक्ष्मी तिवारी अब महाविद्यालय एवं छत्तीसगढ़ प्रदेष की ओर से वुषु चैम्पियनषिप की राष्ट्रीय स्पर्धा में हिस्सा लेंगी।
लक्ष्मी तिवारी की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर.एन. सिंह ने कहा कि महाविद्यालय के विद्यार्थी शैक्षणिक गतिविधियोंं के साथ-साथ एन.एस.एस., एन.सी.सी. तथा खेलकूद के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी दक्षता सिध्द कर रहे है। छात्र एवं छात्रा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रतिवर्ष महाविद्यालय की ओर से नकद राषि एवं ट्राफी प्रदान की जाती है। भविष्य में भी खेलकूद के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्षन हेतु महाविद्यालय प्रषासन छात्र-छात्राओं के लिए हर संभव सुविधायें उपलब्ध कराने का प्रयास करेगा। अपना सम्मान किए जाने हेतु छात्रा खिलाड़ी लक्ष्मी तिवारी ने प्राचार्य एवं अन्य प्राध्यापकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply