• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आंवले का पौधा रोपकर संतोष रूंगटा ग्रुप के विद्यार्थियों ने दिया ‘गो ग्रीन’ का संदेश

Mar 4, 2020

रूंगटा कॉलेज के नंदनवन परिसर में व्योम 2020 का आगाज

Vyom-2020 starts at Santosh Rungta Campusरायपुर। संतोष रूंगटा ग्रूप ऑफ़ इंस्टीट्यूसंस रायपुर (नंदनवन) में एनुवल फंक्शन ‘व्योम 2020’ का आगाज दीप प्रज्ज्वलन व आकाश में बलून छोड़कर किया गया। इस बार की थीम ‘सेव एनवायरमेंट, गो ग्रीन’ के तहत अतिथियों ने व्योम आगाज की घोषणा करते हुए परिसर में आंवले के पौधे रोपे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएसवीटीयू के पूर्व कुलपति डॉ. बीके स्थापक व अन्य अतिथियों में मोटिवेट गुरु डॉ. सुरी सेट्टी, डायरेक्टर वाईएम गुप्ता, आरसीईटी के प्राचार्य डॉ. डीएन देवांगन उपस्थित थे। बुधवार को दिनभर अनेक आयोजनों के साथ रात में गीत-संगीत की महफील शाम से सजेगी।Santosh-Rungta-Group-Vyom-2 Save Engironment-Go Greenइस आयोजन के माध्यम से विद्यार्थियों में रचनात्मक सोच के साथ पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से थीम पंचतत्व अग्नि, जल, वायु, आकाश और थीम पृथ्वी के महत्व से अवगत कराया जा रहा है। जहां 3 अलग-अलग वर्गों में 30 प्रतियोगिताएं रखी गई हैं। वहीं बुधवार को दिनभर अनेक आयोजनों के साथ रात में गीत-संगीत की महफील शाम से सजेगी।
विद्याथिर्यों के बीच पेंटिंग स्पर्धा में सेव ग्रीन के तहत धरती की हरियाली को बचाए रखने की रचनात्मक सोच उनकी कला में दिखाई दी। वहीं जल-जमीन, वायु प्रदूषण पर चिंता जाहिर करते हुए आत्मबल को विकसित करने के संदेश से सजाए गए आडिटोरियम में साहित्यिक व सांस्कृतिक कला देखते बन रही थी। आयोजन में गीत-संगीत के माध्यम से घर-परिवार और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी को छात्र-छात्राओं ने इंगित किया। इस दौरान स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने विद्यार्थी खेल अनेक तरह के खेलों में भी भागीदारी दी।
खुली स्पर्धा में पेंटिंग व स्केचिंग, रंगोली, रूंगटा मास्टरशेफ, भाषण, निबंध, फोटोग्राफी, टिक-टॉक विडियो, टी-शर्ट पेंटिंग, इंटर प्रेनेयूरशिप फूड एवं गेमिंग स्टॉल शामिल थे। इसी तरह व्यक्तिगत प्रतियोगिता में संगीत, डांस, सामूहिक स्पर्धा छात्रों के लिए टग आॅफ वार व छात्राओं के लिए गुल्ल, क्रिकेट व हैंडबाल, कैरम, कबड्डी आदि शामिल किया गया। वहीं सामूहिक स्पर्धा में टीम पृथ्वी, अग्नि, जल, वायु और टीम आकाश के बीच अनेक स्पर्धाएं हुईं। इस दौरान व्योम इंचार्ज प्रो. देवश्री भट्टाचार्य, प्रो. डॉ. एसएसके दीपक, प्रो. संदीप सोनकर सहित स्टॉफ मौजूद थे।

Leave a Reply