• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आरसीपीएसआर की कार्यशाला का 500 से अधिक फार्मेसी विद्यार्थियों ने उठाया लाभ

Mar 1, 2020

Workshop on career opportunities in pharamacy sectorभिलाई। संतोष रूंगटा समूह द्वारा संचालित रूंगटा कॉलेज ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंस एंड रिसर्च ने फार्मेसी के छात्रों के लिए जीपीएटी परीक्षा और इसकी तैयारी को लेकर आरसीपीएसआर एवं रायपर के संयुक्त तत्वावधान में जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया। कॅरियर एंड बिजनेस अपार्चुनिटी इन फॉर्मास्युटिकल सेक्टर पर आधारित खुली कार्यशाला का लाभ 500 से अधिक विद्याथिर्यों ने उठाया। वक्ताओं ने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं को नजर में रखते हुए विषय की महत्ता एवं सफलता के टिप्स दिए। Opportunities in Pharmacy Sectorआरसीपीएसआर के वाइस प्रिंसिपल डॉ. अजाजुद्दीन के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन रचनात्मक विचारक जीडीसी के एमडी पीयूष जायसवाल ने किया। मुख्य वक्ता जायसवाल ने एप्टीट्यूड परीक्षाओं में सफलता के पायदानों को समझाया। कहा फॉर्मेसी में भविष्य उज्ज्वल है। आपकी शंकाओं या इससे जुड़ी अन्य परेशानियों को दूर करने हम संकल्पित हैं। लक्ष्य को पाने में आप कितने संकल्पित और मेहनती हैं ये आप पर है। उन्होंने जीपीएटी परीक्षा के प्रति छात्रों की सोच को विकसित किया। जायसवाल ने फॉर्मेसी में भविष्य के प्रयासों में आपकी भूमिका को रेखांकित किया।
इस दौरान एमडी जायसवाल ने छात्रों के लिए एक दिलचस्प और उपयोगी सत्र भी आयोजित किया। उन्होंने आॅनलाइन परीक्षा पाठ्यक्रम की जानकारी दी। उसके बाद आॅनलाइन परीक्षा में छात्रों ने शानदार विचारों से टिप्पणी की। इस दौरान ग्रुप में प्रजेंटेशन देने वाले विद्याथिर्यों ने अपने वार्ड को पुरस्कृत कराने के लिए शीर्ष तीन विद्याथिर्यों को नकद पुरस्कार प्रदान किया गया।
इस दौरान डॉ. अजाजुद्दीन ने समवर्ती परिदृश्य में प्रतियोगी परीक्षाओं की आवश्यकताओं की जानकारी दी। उन्होंने लक्ष्य पर बल देते हुए छात्र जीवन में कड़ी मेहनत और अनुशासन के परिणामों को समझाया। कायर्शाला में सहयोग प्रो. मुकेश शर्मा, प्रो. कुशाग्र नागोरी, प्रो. दिपिका आकांक्षा, प्रो. डॉ. माधुरी, प्रो. डॉ. मुधुलिका का रहा।

Leave a Reply