• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में उद्यमशीलता की मानसिकता पर कार्यशाला

Mar 3, 2020

Entrepreneurship Workshop at SSMVभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के प्रबंधन विभाग द्वारा उद्यमशीलता की मानसिकता विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। गुड़गांव दिल्ली के BizWiz Learning, SKI Ltd. and LMI India के निदेशक राहुल जैन मुख्य वक्ता थे। इस अवसर पर महाविद्यालय की निर्देशक एवं प्राचार्य डॉ रक्षा सिंह एवं महाविद्यालय के अति. निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव, प्रबंधन विभाग के सहायक प्राध्यापक अनिल मेनन मंचासीन थे। श्री जैन ने युवाओं से कहा कि किसी भी संकाय का छात्र यदि ठान ले तो वह सफल उद्यमी बन सकता है।

Shri-Shankaracharya-Mahavid Bitter and Better are two options of lifeमुख्य वक्ता ने चलचित्रों के माध्यम से बताया कि एक विकलांग व्यक्ति भी मेहनत करके सफल व्यवसायी बन गया था। आज छात्रों को किसी भी क्षेत्र का चयन करके गंभीरता पूर्वक मेहनत करने की आवश्यकता है। आज मार्केटिंग के क्षेत्र में भी अनेक अवसर एवं चुनौतियां है परंतु लगन और मेहनत से कार्य करने वाले बेहतर परिणाम दे रहे हैं। जीवन में बिटर और बेटर दो विकल्प है। अब ये हम को चयन करना है कि हम हमारे जीवन में बिटर का चयन करते है या बेटर का चयन करते है। कार्यशाला से विभाग के 85 छात्र-छात्राएं लाभान्वित हुए।
कार्यक्रम का संचालन चेष्टा रसतोगी एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रबंधन विभाग के विभागाध्यक्ष श्री संदीप जसवंत ने किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यपकगण, कमर्चारीगण एवं छात्र छात्राएं का योगदान रहा।

Leave a Reply