भिलाई। ‘न तो श्रीकृष्ण रणछोड़ थे न ही नारद जी चुगलखोर। दोनों की प्रत्येक क्रिया के पीछे गहरी सोच हुआ करती थी। श्रीकृष्ण ने कालयवन More »

भिलाई। सेन्ट्रल एवेन्यू पर धूम मचाने वाली ‘तफरीह’ एक बार फिर प्रारंभ होने जा रही है। महापौर एवं विधायक देवेन्द्र यादव की यह महत्वाकांक्षी योजना More »

भिलाई। इंदु आईटी स्कूल में प्री-प्राइमरी विंग के नर्सरी से केजी-2 तक के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। More »

भिलाई। केपीएस के प्रज्ञोत्सव-2019 में आज शास्त्रीय नृत्यांगनाओं ने पौराणिक कथाओं को बेहद खूबसूरती के साथ मंच पर उतारा। भरतनाट्यम एवं कूचिपुड़ी कलाकारों ने महाभारत, More »

भिलाई। कृष्णा पब्लिक स्कूल कुटेलाभाटा ने 73वां स्वतंत्रता दिवस खुले, स्वच्छंद आकाश में ध्वजारोहण करते हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस समारोह में स्कूल की बैण्ड More »

 

रूंगटा पब्लिक स्कूल ने समस्त स्कूली बच्चों के लिए शुरू की फ्री ऑनलाइन क्लासेस

Free online class for all studentsभिलाई। कोविड – 19 की वजह से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है जिससे कि अध्ययन कर रहे छात्र -छात्राओं के समक्ष नियमित पढ़ाई का संकट खड़ा हो गया था। संजय रुंगटा ग्रुप आफ इंस्टी्ट्यूशंस ने इस समस्या के समाधान के लिए मार्च के अंतिम सप्ताह मे तैयारिया शुरु कर दी थी। रुंगटा पब्लिक स्कूल एवं रुंगटा प्ले स्कूल ने विगत 3 अप्रैल 2020 से विडियो कांफ्रेंसिग, डिजिटल स्मार्टबोर्ड तथा वाट्सअप आदि माध्यमों का प्रयोग करते हुए छात्रों को नियमित अध्ययन करने की सुविधा प्रदान की। Sanjay Rungta Group offers free classes for allग्रुप द्वारा सामाजिक उत्तरदायित्व को स्वीकार करते हुए उक्त सुविधा ग्रुप के स्कूलों के अलावा अन्य स्कूलों के छात्रों को भी यह ऑनलाइन सुविधा प्रदान की गई है। ग्रुप चेयरमेन संजय रुंगटा ने बताया कि आनलाइन कक्षाओं का मिशन स्कूल स्तर पर एकदम ही नया हैं और इसे प्रारंभ करने मे कई चुनौतियो का भी सामना करना पडा जिसका परिणाम है कि हम इस मिशन मे सफल रहते हुए अन्य स्कूलो के छात्रो को भी इस सुविधा का लाभ दे रहे है। जिसमे लाभान्वित होेने वाले छात्रो की संख्या 133 के साथ रुंगटा पब्लिक स्कूल एवं प्ले स्कूल के 556 छात्र इससे लाभान्वित हो रहे हैं । चार घंटें तक चलने वाली कक्षाओं मे होम एसाइनमेंट के साथ साथ पालको को आवश्यक अध्ययन डाउनलोड कराने के लिए स्कूल पोर्टल पर नोटस भी अपलोड किये गये हैं , जिससे कई पालको को बाहर जाकर पुस्तके प्राप्त किए बिना अध्ययन कराने मे असुविधा न हो। वाइवा वाइस के माध्यम से आनलाइन मूल्यांकन के कुछ मामलो में भी आबजेक्टिव बेसड टेस्ट आयोजित की गई जिसमे छात्रों ने पुरी विश्वश्नियता के साथ अपनी पढाई पूरी की। ग्रुप के डायरेक्टर साकेत रुंगटा ने सभी शिक्षको और पालको को उनके प्रयासो के लिए बधाई दी। उन्होने कहा की 21 वी सदी का डिजिटल नागरिक बनने के लिए हमे डिजिटल कौशल भी सिखना होगा । इसी कडी मे पालकों के साथ विडियों कोंफ्रन्सिग के माध्यम से शिक्षको ने आनलाइन मीटिंग भी की हैं ,जिसमे रुंगटा पब्लिक स्कूल के सी. ई. ओ. अरुप मुखोपाध्याय ने उल्लेखनिय भूमिका अदा की । इस पूरे कार्यक्रम में हेडमास्टर अमिताव बंधोपाध्यायए प्राइमरी प्रमुख दीप्ति सिंग तथा अन्य समन्वय शिक्षकों के साथ छात्रों ने उपस्थिति दी। स्कूल सी. ई. ओ. ने जानकारी दी की अन्य स्कूल के छात्र जो इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते है, वे मोबाइल नम्बर 8085111555 पर अपना नाम पंजिकृत करा सकते है।

Google GmailTwitterFacebookWhatsAppShare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>