• Tue. Apr 16th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय की एनसीसी इकाई को कोविड-19 रोकने का प्रशिक्षण

May 6, 2020

NCC COVID-19 at SSMV Bhilaiभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई की राष्ट्रीय केडेट कोर (एनसीसी) इकाई के 21 कैडेट्स को कोविड-19 से फैली महामारी से बचाव का प्रशिक्षण दिया गया। बताया गया कि यह एक ऐसी महामारी है जिससे बचाव करके ही इसकी रोकथाम की जा सकती है। इसमें एनसीसी कैडेट्स की बड़ी भूमिका हो सकती है। स्वास्थ्य विभाग की अंकिता सिंह ने वीडियो की सहायता से कोविड-19 के बारे में विस्तार से जानकारी दी और महामारी को फैलने से रोकने के उपायों की चर्चा की।इस अवसर पर महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्य डॉ रक्षा सिंह ने कहा कि इस महामारी से बचाव के लिए स्वयं जागरूक होना और दूसरों को जागरूक करना ही एकमात्र तरीका है। हम अफवाहों से बचना चाहिए और भ्रामक जानकारी देने वालों से दूर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि लाकडाउन से घबराने के बजाए इस समय का सदुपयोग कर अपने स्किल्स को बढ़ाना चाहिए।
अतिरिक्त निदेशक डॉ जे दुर्गाप्रसाद राव ने कोविद-19 से बचाव के लिए जागरूकता लाने की दिशा में एनसीसी के कैडेट्स द्वारा किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की।
इस अवसर पर एनसीसी अफसर लेफ्टिनेंट डॉ केजे मण्डल एवं लेफ्टिनेंट उज्ज्वला भोंसने ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। महाविद्यालय आॅडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में 21 कैडेट्स ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए मास्क लगाकर अपनी भागीदारी दी।

Leave a Reply