रूंगटा पब्लिक स्कूल के दर्शन बने सीबीएसई 10वीं बोर्ड में छत्तीसगढ़ के टॉपर

RPS student tops Chhattisgarh in CBSE 10th Boardभिलाई। रूंगटा पब्लिक स्कूल भिलाई की कक्षा 10वीं के छात्र दर्शन जैन ने 99.16 अंक प्राप्त कर छत्तीसगढ़ में टॉप किया है। उन्होंने लगभग सभी विषयों में पूर्णांक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। उल्लेखनीय है कि आरपीएस के बच्चों ने 10वीं तथा 12वीं दोनों ही सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट परिणाम हासिल किया है। सभी छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। दर्शन जैन के पिता किशोर जैन ट्रांसपोर्ट व्यवसायी हैं जबकि माता श्रीमती कुमकुम जैन फ्री -लांसर हैं। दो भाई बहनों में दर्शन बड़ा है।
CBSE Topper Darshan Jainदर्शन को सोशल साइंस, संस्कृत एवं कम्प्यूटर एप्लिकेशन में 100, विज्ञान में 99 तथा अंग्रेजी व गणित में 98 अंक मिले हैं। स्कूल की अस्मिता प्रसाद ने 95.8 प्रतिशत तथा निष्ठा सिन्हा ने 95.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर क्रमशः द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।
कक्षा बारहवीं के जितेंद्र सुथार ने बायोलॉजी में 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विज्ञान संकाय में तथा अभिजीत गुहा ने बिजनेस स्टडीज में 86 प्रतिशत तथा शारीरिक शिक्षा में 90 प्रतिशत अंक अर्जित कर कॉमर्स संकाय में प्रथम स्थान प्राप्त किया।
चेयरमैन संजय रूंगटा ने मेधावी छात्रों के लिए आकर्षक छात्रवृत्ति की घोषणा की है जिसके अंतर्गत 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को ट्यूशन फीस में 100 प्रतिशत की छूट तथा हॉस्टल फीस में 50 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है। 80 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को ट्यूशन फीस में 50 प्रतिशत व हॉस्टल फीस में 25 प्रतिशत छूट तथा 70 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को ट्यूशन फीस में 25 प्रतिशत व हॉस्टल फीस में 10 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की।
विद्यालय प्रबंधन ने सभी छात्रोंए अभिभावकों तथा शिक्षकों को उत्कर्ष परिणामों के लिए बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *