संतोष रूंगटा समूह की ऊंची छलांग, हार्वर्ड विश्वविद्यालय के साथ किया अनुबंध

Santosh Rungta Group ties up with Harvard Business Schoolभिलाई। संतोष रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने क्वालिटी एजुकेशन के क्षेत्र में ऊंची छलांग लगाई है। समूह ने अमरीका के हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के साथ शैक्षणिक अनुबंध किया है। इसके साथ ही यह प्रदेश का एकमात्र ऐसा संस्थान बन गया है जहां हार्वर्ड बिजनेस स्कूल अमेरिका से सीधे कक्षाएं लेगा। हार्वर्ड बिजनेस स्कूल यहां के छात्रों को खास तरह से डिजाइन ऑनलाइन स्टडी प्लेटफार्म पर ले आएगा, जिससे वे ऐसा महसूस करेंगे, जैसे हार्वर्ड की क्लासरूम में बैठकर ही पढ़ रहे हों। यह प्रोग्राम सिट-बैक-एंड-लिसन तक सीमित नहीं होगा, बल्कि विद्यार्थियों को हर तीन से पांच मिनट में एक नई एक्टिविटी में शामिल होना पड़ेगा। इससे स्टूडेंट्स लाइव क्लास रूम का अनुभव ले पाएंगे। बीटेक, बीबीए, एमबीए, एमकॉम, बीकॉम के छात्रों को इसका सबसे ज्यादा फायदा होगा।
इस प्रोग्राम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए कॅरियर के रास्ते भी खुलेंगे। संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर सोनल रूंगटा ने बताया कि हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से मिला सर्टिफिकेट करियर में चार चांद लगाएगा। इस टाइअप के तहत स्टूडेंट्स बिजनेस एनालेटिक्स, इकनॉमिक्स फॉर मैनेजर्स, एंटरप्रेन्योरशिप इसेंशियल्स, फाइनेंशियल अकाउंटिंग और सस्टेनेबल बिजनेस स्ट्रेटजी जैसे विषयों में पारंगत होंगे। ये सभी कोर्स वर्तमान दौर की सबसे बड़ी डिमांड है। सभी कोर्स हार्वर्र्ड ने ही तैयार किए हैं।
आपको बता दें कि हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन, बिजनेस, मैनेजमेंट, आंत्रप्रेन्योर स्किल्स जैसे कई प्रोग्राम्स के लिए विश्व के सर्वश्रेठ बिजनेस स्कूल में से एक है। हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के ऑनलाइन सर्टिफिकेशन कोर्सेज प्रोफेशनल्स, स्टूडेंट्स के कॅरियर को एक नई दिशा प्रदान करते है, जिसमें उनको प्रैक्टिकल एक्सपोजर पर आधारित पाठ्यक्रम परोसा जाता है।
रूंगटा समूह के डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा ने बताया कि छत्तीसगढ़ के शैक्षिक जगत में इसे एक ऐतिहासिक अनुबंध समझा जा सकता है। यह स्टूडेंट्स को अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर दिलाएगा। युवाओ को एक सफल प्रोफेशनल बनाने में सहायक होगा। वर्तमान दौर में कॅरियर की प्रतिस्पर्धा के बीच यह कोर्स स्टूडेंट्स को बड़ी राहत देने का काम करेंगे। हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के ऑनलाइन प्लेटफार्म में शानदार कॅरियर दिलाने वाले 13 कोर्स हैं, जिसमें ग्लोबल बिजनेस, प्रबंधकों के लिए अर्थशास्त्र, उद्यमिता, वित्तीय लेखांकन, इंटरनेशनल ट्रेड जैसे विषय भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *