खेल दिवस : वर्चुअल रन फॉर फिट इंडिया के तहत कल दौड़ेगी पूरी दुनिया

Virtual Run for Fit India by SSMV Bhilaiभिलाई। राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त के उपलक्ष्य में जीवन को स्वस्थ बनाने की दिशा में फिट इंडिया मूवमेंट की पहल के तहत श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी द्वारा इंटरनेशनल वर्चुअल रन फॉर फिट इंडिया 2020 का अयोजन किया गया है। छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ और अंतर्राष्ट्रीय फेडरेशन ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंस एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित यह दौड़ 6 सितंबर 2020 को प्रातः 6 बजे से 9 बजे के बीच होगी।इंटरनेशनल वर्चुअल रन फाॅर फिट इंडिया 2020 हेतु भारत के अलावा विश्व के अनेक देश नेपाल, बांग्लादेश, कीनिया, इंडोनेशिया, फिलीपीस, कुवैत, दुबई एवं श्रीलंका से 830 प्रतिभागियों ने पंजीयन करवाया है। इस आयोजन हेतु अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी राजेश चौहान, बॉक्सिंग ओलिम्पियन राजेन्द्र प्रसाद एवं अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी संबा अंजुम ने विश्व की जनता से आह्वान किया है कि वे इंटरनेशनल वर्चुअल रन फॉर फिट इंडिया 2020 में बड़ी संख्या में सौहार्दपूर्ण तरीके से भागीदारी करें एवं दुनिया को स्वस्थ बनाने के लिए स्वयं को पंजीकृत करें और अन्य प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करें।
वर्ष 2020 ने दुनिया को एक ठहराव में ला दिया है और महत्वपूर्ण स्तर पर भी सभी को प्रभावित किया है। हमारा मानना है कि स्वस्थ और सक्रिय जीवन शैली का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है। हम कोरोना पेनडमिक की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह आयोजन किया जा रहा है।
2 कि.मी. वर्चुअल रन फॉर फिट इंडिया 2020 के नियम एवं शर्ते
प्रतिभागियों को इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया पर अपनी प्री एवं पोस्ट रन सेल्फी पोस्ट करने और /@Shri Shankaracharya Mahavidyalaya Bhilai (facebook), @ssmvbhilai (Instagram में पोस्ट करेगे।
प्रतिभागियों को कुछ स्नैक्स के साथ पानी की बोतल या एनर्जी ड्रिंक ले जाने की आवश्यकता होगी और उन्हें रन (दौड) के दौरान व्यक्तिगत सुरक्षा बनाए रखने की भी आवश्यकता होगी। आयोजक समिति का निवदेन है कि वह इसका स्वयं ध्यान रखेगे। आयोजक किसी भी हताहत के लिए जवाबदार नहीं होंगे, प्रतिभागी की स्वंय की जिम्मेदारी होगी। सावधानी का ध्यान प्रतिभागी अवष्य रखे।
प्रतिभागियों को कम से कम यातायात के साथ अपनी पसंद के सुरक्षित मार्ग के साथ, बाहर दौड़ना आवश्यक होगा। यदि खराब मौसम या नियंत्रण से परे अन्य स्थितियों से बाधित होता है, तो प्रतिभागी घर के अंदर चल सकते हैं। यदि प्रतिभागियों को लगता है कि वे पूरी दूरी को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं, तो वे उनके लिए आरामदायक दूरी तक चल सकते हैं।
प्रतिभागियों से अनुरोध किया जाता है कि वे अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए सामाजिक संतुलन के नियम का पालन करें और उसे बनाए रखें।
प्रतिभागियों से अनुरोध है कि वे सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड 19 के दिशा-निर्देशों का पालन करें।
प्रतिभागी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी, भिलाई के वेबसाइट ssmv.ac.in पर पंजीयन कर सकते है।
महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्या डॉ रक्षा सिंह एवं अति. निदेशक डॉ जे. दुर्गा प्रसाद राव ने जनमानस से आह्वान किया है कि वर्चुअल रन फॉर फिट इंडिया 2020 में प्रतिभागी बनकर स्वयं स्वस्थ रहते हुए समाज के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत करे, जिससे स्वस्थ समाज की कल्पना को साकार किया जा सके। इस आयोजन हेतु पंजीयन निःशुल्क है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *