भारतीय खादी डिजाइन परिषद एक्जीक्यूटिव कमेटी की सदस्य बनी प्रिया

Fashion Designer Priya Bawankarदुर्ग। ड्रीम जोन दुर्ग की केन्द्र प्रबंधक प्रिया बावनकर को भारतीय खादी डिजाइन परिषद की एक्जीक्यूटिव कमेटी का सदस्य मनोनीत किया गया है। परिषद खादी को लोकप्रिय बनाने तथा ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार पैदा करने के लिए काम करता है। परिषद में देश के 500 इंस्टीट्यूट तथा 50 हजार से अधिक फैशन डिजाइनर इससे जुड़े हुए हैं। यह एक गैर-लाभकारी संस्था है जो खादी के पुनरुत्थान से ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है।सिलुएट री-डिफाइनिंग फैशन की संचालक प्रिया बताती हैं कि संस्था युवा पीढ़ी को खादी के प्रति जागरूक करने तथा उनके पहनावे में खादी को जोड़ने के अलावा सेलिब्रिटी कलेक्शन में खादी को शामिल करने की दिशा में काम कर रहा है। इसके तहत एक फैशन शो का भी आयोजन किया जाता है। इस शो के विजेता को एक साल तक खादी निशुल्क प्रदान किया जाता है।
प्रिया ने मैट्स यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग में बीएससी किया है। 8 वर्षों से वे इस क्षेत्र में काम कर रही हैं। वे पुरुष एवं महिला दोनों के लिए परिधान डिजाइन करती हैं। 2012 से 2015 तक वे रायपुर की शुभकामना डिजाइन स्टूडियो के लिए काम कर चुकी हैं। वे अविश एडुकॉम के ड्रीमजोन केन्द्र का 2016 से प्रबंधन कर रही हैं।
प्रिया ने अब तक मैट्सोत्सव में 2010 से 2012 तक लगातार तीन साल, बेंगलुरू फैशन वीक के 17वें एवं 18वें संस्करण में संयोजक, वाइब्स 360, स्पर्श-2 में अपनी उल्लेखनीय भागीदारी दे चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *