श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में वित्तीय साक्षरता पर ऑनलाइन कार्यक्रम

Financial Literacy programme at SSMV Bhilaiभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा वित्तीय साक्षरता पर ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गूगल मीट पर आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता नूतन सिंह ने फाइनेंशियल लिटरेसी की आवश्यकता को समझाते हुए बचत एवं विनियोग के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने बीमा एवं सरकार की विभिन्न योजनाओं को विस्तार से बताया। लाइफ इंश्योरेंस एंड हेल्थ इंश्योरेंस की आवश्यकता को बताया। साथ ही बैंक लोन कैसे पास करता है इस विषय पर भी विस्तार से बताया विद्यार्थियों के पास यदि परफेक्ट बिजनेस प्लान हो तो उन्हें लोन आसानी से मिल जाएगा आजकल बैंक नए उद्यम स्थापित करने के लिए आसान लोन प्रदान कर रही है।कार्यक्रम के दूसरे वक्ता फाइनेंशियल लिटरेसी प्लान के एक्सपर्ट विशन सिंह रावत देहरादून ने उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए और छात्र छात्राओं को अभी से विधि साक्षर होने के लिए विस्तार से बताया।
महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्या डॉ रक्षा सिंह ने कहा कि हमारा महाविद्यालय रिसर्च एवं उद्यमिता को सदैव बढ़ावा देता है यह प्रोग्राम उद्यमिता को प्रोत्साहित करने का एक सार्थक कदम है।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि आज के दौर में वित्तीय साक्षरता सभी के लिए अत्यंत आवश्यक है। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन गूगल मीट के माध्यम से इस कार्यक्रम में भाग लिया और उसकी सराहना भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *