पेशेन्ट फीडबैक में बीएसआर हाइटेक बना सर्वश्रेष्ठ कोविड हॉस्पिटल

Hitek Hospital Tops the best Covid Hospital listभिलाई। छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य विभाग, 104 आरोग्य सेवा, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं पिरामल स्वास्थ्य द्वारा छत्तीसगढ़ के 40 प्रमुख निजी अस्पतालों में किए गए कोविड सर्वेक्षण में 92.86 फीसद अंकों के साथ बीएसआर हाइटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल को सर्वश्रेष्ठ कोविड अस्पताल घोषित किया गया है। यह सूची सीधे मरीजों एवं उनके परिजनों से लिए गए फीडबैक के आधार पर बनाई गई है।कोविड पेशेन्ट फीडबैक के इस सर्वेक्षण में स्वास्थ्य सेवा सुविधाएं, औषधि, भोजन एवं पानी, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग एवं स्वच्छता संबंधी प्रश्नों को शामिल किया गया था। इस सर्वेक्षण की सूचना सर्वेक्षण में शामिल किए गए अस्पतालों को भी नहीं थी। इन आंकड़ों के आधार पर 4 अस्पतालों को बेहतर कार्यनिष्पादन के लिए प्रमाणित किया गया है। प्रथम नंबर पर जहां बीएसआर सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल को रखा गया है वहीं दूसरे नंबर पर वर्धमान हॉस्पिटल दुर्ग (85.7), तीसरे नंबर पर उपाध्याय हॉस्पिटल रायपुर (85.7) तथा चौथे नंबर पर वी.केयर हॉस्पिटल रायपुर को रखा गया है। श्री नारायणा इस सूची में पांचवे क्रम पर है।

बीएसआर हाइटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल प्रबंधन ने इसका पूरा श्रेय कोविड केयर में लगे अपने चिकित्सकों एवं सहयोगियों की टीम को दिया है। इस टीम में शामिल हैं डॉ प्रतीक कौशिक, डॉ प्रफुल्ल चौहान, डॉ नवील शर्मा, डॉ दीपक बंसल डॉ राहुल ठाकुर, नर्सिंग अधीक्षक स्मिता उइके एवं पैरामेडिकल स्टाफ। हॉस्पिटल के निदेशक मनोज अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल की पूरी टीम कोविड प्रोटोकॉल को फालो करने के साथ-साथ कलेक्टर दुर्ग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन करते हुए इस पायदान पर पहुंचने में सफल रही। उन्होंने बताया कि अस्पताल ने पेशेंट सेफ्टी, पेशेंट केयर तथा उनके हॉस्पिटल स्टे को अधिक से अधिक आरामदायक एवं सुविधाजनक बनाने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।

उन्होंने बताया कि पेशेंट फीडबैक सर्वे में सर्वोच्च रैंकिंग मिलना सुखद है पर यह हमारी जिम्मेदारी को और बढ़ा देती है। हमारी पूरी कोशिश होगी कि जनता द्वारा हमपर जताए गए इस भरोसे को हम बनाए रख सकें तथा भविष्य में भी उनकी उम्मीदों पर खरा उतरते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *