श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में स्नातक के बाद करियर पर बेबीनार

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के प्रबंधन विभाग एवं आर्डेंट स्टडीज के संयुक्त तत्वाधान् में स्नातक के बाद करियर विषय पर बेबीनार का आयोजन किया गया। जिसमें एएस के डायरेक्टर आकाश सिंह रिसोर्स पर्सन थे। महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्या डॉ. रक्षा सिंह ने प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि आज का छात्र कैरियर के प्रति गंभीर है और अवसर मिलने पर बेहतर प्रदर्शन करते है। अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने छात्रों से आहवान किया कि वे इस समय का सदुपयोग करे। career after graduation आर्डेंट स्टडीज के डायरेक्टर श्री सिंह ने ग्रेजुएशन के बाद करियर विषय पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए प्रेजेंटेशन के माध्यम से छात्रों को समझाया कि उन्हें करियर का चुनाव करते समय किन-किन बातों पर गंभीरता से विचार कारना चाहिए। ईवीएम टेक्निक के द्वारा छात्रों को करियर के चुनाव हेतु महत्वपूर्ण टिप्स दिए। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा सहित सभी परीक्षाओं की तैयारी हेतु संक्षिप्त जानकारी दी गयी कि वे कैसे एगजाम क्रैक कर सकते हैं। वेबीनार से 97 छात्रों लाभान्वित हुए। छात्रों के द्वारा अनेक प्रश्न पुछे गये जिसका समाधान किया गया।
महाविद्यालय के प्रबंधन संकाय के प्रो. अनिल मेनन, प्रो. रंजीत सिंह एवं अन्य विभाग को प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राएं ऑन लाइन माध्यम से वेबीनार में जुडे रहे।
महाविद्यालय के प्रबंधन संकाय के अध्यक्ष प्रो. संदीप जसंवत ने बताया कि आर्डेंट स्टडीज के साथ महाविद्यालय का एमओयू है और इस तरह के कार्यक्रम का अयोजन भविष्य में भी किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *