श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट आदित्य का गणतंत्र दिवस परेड के लिए चयन

NCC Cadet Aditya Ghosh selected for RDCभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई के एनसीसी कैडेट आदित्य घोष का गणतंत्र दिवस मुख्य परेड नई दिल्ली के लिए चयन हुआ है। वे म.प्र. एवं छत्तीसगढ़ डायरेक्टोरेट का प्रतिनिधित्व करेंगे। कैडेट आदित्य घोष 37 बटालियन दुर्ग एवं रायपुर ग्रुप की तरफ से भोपाल में आयोजित प्री. आरडीसी कैंप में 1 महीने की कड़ी प्रशिक्षण प्राप्त करने के पश्चात दिल्ली आरडीसी के लिए चयनित हुए। वे बी.सी.ए. के छात्र हैं।आदित्य घोष बचपन से ही देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत थे और उनका एकमात्र लक्ष्य सेना में अफसर बनकर देश की सेवा करने का है। आदित्य अपनी माता मोनी दीपा घोष एवं पिता जॉयदेव घोष के साथ गत वर्ष दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड में बतौर दर्शक शामिल हुए थे तभी उन्होंने यह ठान लिया था कि वह इस राजपथ पर अपने प्रदेश और अपने महाविद्यालय का नाम रोशन करेंगे और कठिन परिश्रम के फल स्वरुप चयनित हुए। आदित्य अपने उपलब्धियों का श्रेय श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के प्रबंधन और अपने एनसीसी अफसर लेफ्टिनेंट डॉक्टर कृष्ण जीवन मंडल को देते हैं।
आदित्य अपने माता-पिता की इकलौती संतान है इसके बावजूद माता-पिता ने हमेशा उनका हौसला बढ़ाया और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। आदित्य घोष कहते हैं कि उनके जीवन का एकमात्र लक्ष्य देश के सेना में अफसर बनकर देश की सेवा करना है।
महाविद्यालय की निदेशक प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह ने आदित्य को इस सफलता पर बधाई देते हुए महाविद्यालय के अन्य विद्यार्थियों को भी एनसीसी जॉइन करने हेतु प्रेरित किया और अपने देश के प्रति कर्तव्य को निभाने के लिए प्रोत्साहित किया। महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ जे. दुर्गा प्रसाद राव ने बधाई दी और अन्य एनसीसी कैडेट्स का मार्ग प्रशस्त करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *