नेताजी ने सिखाया विपरीत परिस्थितियों का सामना करना : डॉ चौबे

Netaji Subhash Jayanti observed at MJ Collegeभिलाई। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के निर्देश पर एमजे कालेज में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर एक गरिमामय समारोह का आयोजन किया गया। महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर के निर्देशन में आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने कहा कि नेताजी ने विपरीत परिस्थितियों में आजाद हिन्द फौज का गठन कर यह साबित कर दिया कि यदि हौसला हो तो कुछ भी किया जा सकता है।
Netaji Jayanti at MJ Collegeडॉ चौबे ने नेताजी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर सारगर्भित विचार रखते हुए आजाद हिन्द फौज के गठन का वर्णन किया। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे नेताजी से जुड़ी सामग्री को तलाश कर पढ़ें। उन्होंने नेताजी पर आई वेब सिरीज को भी देखने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि नेताजी के जीवन से हम सभी को प्रेरणा मिलती है।
स्वागत भाषण राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ जेपी कन्नौजे ने दिया। बीकॉम प्रथम के आदित्य कुमार सोनी, आस्था दुबे, आकांक्षा जायसवाल, कल्पना, आयुष पण्डा ने भी अपने विचार रखे। धन्यवाद ज्ञापन अतिथि व्याख्याता दीपक रंजन दास ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *