बाबा बालकनाथ मंदिर के पास बना गार्डन, फूलों की क्यारियों के साथ जिम भी

Baba Balaknath Temple Garden coming up in Khursipar Bhilaiभिलाई। नगर निगम भिलाई क्षेत्र के जोन 4 खुर्सीपार इलाके में बाबा बालकनाथ मंदिर के पास भव्य गार्डन का निर्माण किया गया है। इस गार्डन में सभी जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई है। महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से गार्डन का निर्माण कराया गया है। रंग बिरंगे फूलों की क्यारियां, ओपन जिम, हरी घास और पाथवे इसकी खूबसूरती को चार चांद लगा रहे हैं। इस क्षेत्र में इस तरहा का यह पहला गार्डन है। महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव कुछ माह पहले जब वार्डवासियों से मिलने गए थे तब वार्डवासियों ने उनसे एक गार्डन की मांग की थी। महापौर ने वादा किया था कि वे जल्द ही बाबा बालकनाथ मंदिर के पास एक भव्य गार्डन बनाएंगे। इस गार्डन में जनता के लिए सभी जरूरी सुविधाएं होगी और साथ ही सौंदर्यीकरण होगा। रंगबिरंगे फूलों से मंदिर के पास के पूरे क्षेत्र की सुंदरता बढ़ेगी। जनता से किए वादे के मुताबिक महापौर श्री यादव ने अधिकारियों से एस्टीमेट तैयार करवाया और इसे अमलीजामा पहना दिया।
40 लाख की लागत – बाबा बालक नाथ मंदिर के पास 40 लाख की लागत से गार्डन का निर्माण कराया गया है। इस गार्डन में ओपन जिंम भी बनाया गया है। जहां युवाओं सहित महिलाएं व पुरूष भी व्यायाम कर सकते हैं। साथ ही यहां ग्रास लगाया गया है। सुबह शाम वाकिंग करने के लिए पाथवे बनाया गया है। जिसका लोग पूरा सदउपयोग कर रहे हैं।
यह इस वार्ड और आसपास के क्षेत्र का पहला गार्डन है। वार्डवासियों ने बताया कि महापौर देवेंद्र यादव के पहले से पहली बार उनके क्षेत्र में इनता सुंदर और भव्य सर्व सुविध युक्त गार्डन बना है। इससे पहले कभी किसी नेता ने इतने बड़े गार्डन और सुविधा बनाने कोई प्रयास नहीं हुआ था।
आई लव भिलाई और मिरर आर्ट बना आकर्षण का केंद्र – गार्डन में मिरर आर्ट का बहुत ही सुंदर नजारा देखने को मिल रहा है। यहां आई लव भिलाई लिखा हुआ डिजाइन और चारों ओर रंग बिरंगे फूलों से सजा गार्डन और फूलों की खूशबू से क्षेत्र की रौनक बढ़ गई है। शांत और सुंदर वातावारण में लोग अब यहां शैर करने आने लगे है। यह गार्डन क्षेत्र वासियों के एक बड़ी सौगात साबित हो रही है। इस गार्डन में क्षेत्र के लोगों अब अपने परिवार सहित आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *