बसंत पंचमी पर एमजे कालेज में विविध कार्यक्रमों का आयोजन

Basant Panchami organised at MJ College Bhilaiभिलाई। एमजे कालेज में आज बसंत पंचमी के अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। माता सरस्वती की पूजा आराधना के बाद बच्चों ने कविताएं सुनाई, नृत्य प्रस्तुत किए तथा गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त किया। महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर, प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे, नर्सिंग महाविद्यालय के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ टिकेश्वर कुमार, शिक्षा संकाय की अध्यक्ष डॉ श्वेता भाटिया ने विद्यार्थियों को अभिप्रेरित किया।अपने संबोधन में डॉ श्रीलेखा ने कहा कि बसंत ऋतु उम्मीदों की नई सुबह लेकर आता है। शीत ऋतु में विश्व का बड़ा भूभाग बर्फ की चादर ओढ़ लेता है। पेड़ पौधे सुप्त अवस्था में चले जाते हैं। बसंत आते ही बर्फ की चादर छंट जाती है और नई कोपलें एक बार फिर अंगड़ाई लेती हैं। इसी तरह संकटकाल हमें चाहे कितना भी परेशान करे पर यह स्थायी नहीं होता। अच्छे दिन जरूर आते हैं।
प्राचार्य डॉ चौबे ने कहा कि इस वर्ष बसंत पंचमी एक सुखद संयोग लेकर आया है। एक दिन पहले ही महाविद्यालय खोलने के आदेश मिले हैं। शिक्षक और विद्यार्थी पहली बार भौतिक रूप से मिल रहे हैं। बसंत पंचमी छोटे बच्चों के विद्यारंभ संस्कार के लिये जाना जाता है। सभी विद्यार्थियों के लिए यह अवसर नए सिरे से विद्यारंभ करने जैसा है। उन्होंने कहा कि फार्म भरे जा रहे हैं तथा जल्द ही परीक्षा तिथियों की घोषणा होने वाली है। अतः अब हम सभी को पूरी ऊर्जा के साथ अपनी तैयारियों में जुट जाना चाहिए।
आयोजन की पूरी जिम्मेदारी इस वर्ष वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों को सौंपी गई थी जिन्होंने शिक्षकों के मार्गदर्शन में सफलता पूर्वक इसे सम्पन्न कराया। आयोजन में नर्सिंग कालेज की महति भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *