Prerana of Bhilai wins Beauty Pageant

भिलाई की प्रेरणा को मिला मिसेस इंडिया ग्लोबल क्वीन ऑफ द क्वींस 2021 का ताज

भिलाई। महाराष्ट्र की बेटी और इस्पात नगरी भिलाई की बहू प्रेरणा धाबरडे ने मिसेस इंडिया ग्लोबल क्वीन ऑफ द क्वींस का खिताब दिया गया। अपनी हाजिर जवाबी और उत्कृष्ट प्रतिभा के दम पर प्रेरणा ने यह खिताब जीता। इस ब्यूटी पेजेन्ट का आयोजन मुंबई में 6 व 7 फरवरी को किया गया था। प्रेरणा डॉ. उदय कुमार की पत्नी हैं। प्रेरणा ने तीन पुरस्कार हासिल किए। जिसमें क्राउन टाइमलेस ब्यूटी और क्राउन मिसेज इंडिया क्लासिक ग्लोबल क्वीन में प्रेरणा अपने समूह में विजेता रही। वहीं तीसरा और सबसे महत्वपूर्ण क्राउन सारे समूह के विजेताओं में से एक ऐसा मल्टी टास्कर और बैलेंसर चुनना था जो सब में सर्वश्रेष्ठ हो। इस प्रतियोगिता में ज्यूरी के बतौर एक्टर और स्नूकर चैंपियन गौरव देशमुख, टाटा कैंसर हॉस्पिटल प्लास्टिक सर्जरी के विभागाध्यक्ष डॉ विनय कांत शंकधर और मुंबई में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीजों का इलाज करने का रिकॉर्ड बनाने वाले फ्रंटलाइन कोरोनावारियर डॉक्टर खालिद थे। इनके साथ पूर्व मिसेज यूनिवर्स, मिसेज एशिया पेसिफिक तथा मिसेस इंडिया भी शामिल थी।
प्रेरणा ने ताज जीतने के बाद कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से घर में रह रही महिलाओं को अपने अंदर छिपे हुनर को जानने और उसे तराशने का मौका मिलता है। प्रेरणा ने कहा कि वह छत्तीसगढ़ और भिलाई की महिलाओं के लिए कुछ अच्छा करना चाहती हैं। इनकी शिक्षा स्वास्थ्य और समृद्धि में वृद्धि करना उनका लक्ष्य है साथ ही मिसेज यूनिवर्स का क्राउन जीत कर भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन करना मेरा सपना है।
प्रेरणा दुर्ग राजनांदगांव के तीन अस्पतालों की निदेशक के तौर पर सक्रिय हैं। वहीं उनके परिवार में पति डॉ. उदय भिलाई स्टील प्लांट के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टर-9 के बर्न और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख हैं। उनके सुपुत्र उत्कर्ष नई दिल्ली एम्स में एमएस सर्जरी की पढ़ाई कर रहे और बेटी उन्नति रायपुर एम्स में एमबीबीएस अंतिम वर्ष में हैं। अपना ज्यादातर समय अस्पताल के संचालन, समाज सेवा तथा महिलाओं की समस्या को सुलझाने में व्यतीत करने वाली प्रेरणा ने बताया कि मुंबई में आयोजित प्रतियोगिता में डॉक्टर नीलम पराडिया और सुनीता भगत के नेतृत्व में काफी कुछ सीखने को मिला। जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा। प्रेरणा साल 2020 में मिसेज छत्तीसगढ़ फर्स्ट रनर अप रह चुकी हैं।
प्रेरणा ने योगा ट्रेनिंग राउंड में अच्छा प्रदर्शन किया। टैलेंट राउंड में लावणी की खूबसूरत प्रस्तुति दी। उनकी हाजिर जवाबी से लोग प्रभावित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *