रोटरी क्लब भिलाई ग्रेटर ने नेहरू नगर में बनाया वातानुकूलित वृद्धाश्रम

Rotary Club comes up with modern oldage homeभिलाई। रोटरी क्लब भिलाई ग्रेटर ने एकाकी और असहाय बुजुर्गों के लिए श्रीवत्स –वृद्धाश्रम की स्थापना की है। इस वृद्धाश्रम में बुजुर्गों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अनेक इंतजाम किये गये हैं। सभी कक्ष वातानुकूलित हैं। वृद्धाश्रम के कार्यक्रम निदेशक प्रखर गोलछा ने बताया कि आश्रमवासियों से केवल रखरखाव शुल्क ही लिया जाएगा। श्री गोलछा ने बताया कि शहर में बहुत सारे बुजुर्ग ऐसे हैं जिनके बच्चे रोजगार के लिए शहर छोड़ गए हैं। उनके लिए अपने माता-पिता की नियमित देखभाल मुश्किल है। ऐसे बुजुर्ग एकाकी जीवन जी रहे हैं जिसका असर उनके शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य पर भी पड़ रहा है। रोटरी क्लब ने ऐसे बुजुर्गों की देखभाल करने का निर्णय किया है। इस आश्रम में सभी कक्ष एयरकंडीशन्ड एवं अटैच्ड बाथरूम के साथ हैं। इसके अलावा यहां खेलकूद, योगा एवं मनोरंजन के अन्य साधनों की व्यवस्था है। नियमित रूप से यहां चिकित्सक एवं नर्सों के विजिट का इंतजाम किया गया है।
इसमें लाइफ केयर फाउन्डेशन मदद कर रहा है।
आश्रम में किचन है जहां चार वक्त का भोजन-नाश्ता तैयार किया जाएगा। नर्स 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। ओल्ड नेहरू नगर गार्डन के सामने होने से बुजुर्गों को अकेलेपन का अहसास कम होगा और गार्डन का लाभ भी ले सकेंगे।
आश्रमवासियों को मामूली शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नं. : 9285186881, 9755554399 पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *