सेवा कार्य में रुचि नहीं तो संतुष्टि भी नहीं – विधायक देवेन्द्र यादव

एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग में लैम्प लाइटिंग सेरेमनी का आयोजन

Lamp lighting ceremony at MJ College of Nursingभिलाई। पूर्व महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने आज एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग के लैम्प लाइटिंग सेरेमनी को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी सेवा के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। नर्सों का कार्य हम सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। एक मरीज तथा उसके परिजन एक नर्स से काफी कुछ अपेक्षा रखते हैं। वह चिकित्सक और मरीज के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी है। उन्होंने कहा कि सेवा कार्य में यदि रुचि नहीं हुई तो उससे संतुष्टि कभी नहीं मिलती। इसलिए जरूरी है कि हम अपने कार्य को पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ करें। Lamp lighting ceremony at MJ College of Nursingश्री यादव ने कहा कि सेवा के क्षेत्र में कार्य करने पर यदि आनन्द आता हो तो हम पूरा मन लगाकर खूब मेहनत कर पाते हैं। इसलिए इस पेशे से प्यार करना जरूरी है। उन्होंने सभी नर्सों को इस क्षेत्र में आने के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इससे पूर्व संस्था की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने कहा कि त्याग के बिना ऊंचे लक्ष्यों को नहीं पाया जा सकता। हमें दूसरों के लिए जीना पड़ता है। उन्होंने कहा कि युवा विधायक एवं महापौर देवेन्द्र यादव का जीवन और उपलब्धियां इसका बड़ा उदाहरण है। उन्होंने लैम्प लाइटिंग सेरेमनी को इसीका प्रतीक बताया। जिस तरह लालटेन स्वयं जलकर दूसरों को रोशनी देती है ठीक उसी तरह नर्सें भी अपने मरीज की सेवा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है।
एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन के सचिव अभिषेक गुप्ता ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया। महाविद्यालय के प्राचार्य जे डैनियल तमिल सेलवन ने प्रगति प्रतिवेदन का वाचन किया। इसके बाद बीएससी नर्सिंग एवं जीएनएम के सभी विद्यार्थियों ने समूह में मोमबत्ती हाथ में लेकर सेवा व समर्पण का शपथ ग्रहण किया। महाविद्यालय की उप प्राचार्य सिजी थॉमस ने शपथ ग्रहण कार्य सम्पन्न कराया।
नर्सिंग की छात्राओं ने इस अवसर पर शास्त्रीय एवं लोकनृत्यों की खूबसूरत प्रस्तुतियां दीं। बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष की छात्रा सपना एवं जाइस साजू थॉमस ने खूबसूरत एकल गीतों को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ टेकेश्वर कुमार सहित पूरा महाविद्यालय परिवार इस अवसर पर मौजूद थे। सभी अतिथियों का सम्मान पौधा देकर किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *