Moms walk the ramp with Mrs India Universe Jyoti Prakash

एमजे स्कूल में मिसेज यूनिवर्स ज्योति प्रकाश के साथ मॉम्स ने किया रैम्पवॉक

भिलाई। एमजे स्कूल न्यू आर्य नगर कोहका में महिला दिवस के उपलक्ष्य में बच्चों की मॉम्स के लिए अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। मॉम्स ने इस अवसर पर वायरस मिसेज इंडिया यूनिवर्स ज्योति प्रकाश के साथ रैम्प वॉक किया, गाने गाए और खूब तालियां बटोरीं। स्कूल की डायरेक्टर डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने सभी महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि वे आधी दुनिया नहीं बल्कि वो पूरी दुनिया हैं जो आधी दुनिया को जन्म देती है।Moms walk the ramp with Mrs India Universe Jyoti Prakashकार्यक्रम के आरंभ में स्कूल की हेडमिस्ट्रेस मुनमुन चटर्जी ने बच्चों की परवरिश के संबंध में माताओं को अनेक टिप्स दिये। उन्होंने कहा कि बच्चों को भरपूर प्यार दें पर उनकी हर जिद पूरी न करें। साथ ही बच्चों को एक हेल्दी टाइमटेबल में ढालें।
मुख्य अतिथि मिसेज इंडिया यूनिवर्स ज्योति प्रकाश ने कहा कि महिलाएं अकसर अपना पूरा जीवन दूसरों के लिए समर्पित कर देती हैं। इससे कुंठा जन्म ले सकती है। आप सपने देखिये और उन्हें पूरा करने का प्रयास भी कीजिए। इसकी कोई उम्र नहीं होती। उन्होंने स्वयं 17 वर्ष के वैवाहिक जीवन के बाद स्वयं को नए सिरे से तलाशने का प्रयास शुरू किया और अपना मुकाम हासिल किया।
इस अवसर पर आर्ट टीचर संदीप्ति झा ने नेल आर्ट एवं मोबाइल होल्डर बनाने का प्रशिक्षण दिया। डांस टीचर सागर बाग ने माताओं से जुम्बा करवाकर उन्हें ऊर्जा से परिपूर्ण कर दिया। सभी मॉम्स ने अलग अलग विषयों पर गीत प्रस्तुत किए। स्वादिष्ट एवं पौष्टिक नाश्ते की प्रतियोगिता में भी माताओं ने बढ चढ़ कर हिस्सा लिया। अंत में मिसेज इंडिया यूनिवर्स ने महिलाओं को रैम्प वॉक के टिप्स दिये। इसके बाद माताओं एवं टीचर्स ने रैम्प वाक किया और खिताब भी जीते। विजेताओं में विजयलक्ष्मी शर्मा, जूलिएट टेरेसा, वन्दना पण्डा, आशु कौर, निष्ठा देवांगन, रूबी परवीन तथा मेघा वर्मा शामिल थे जिन्हें सैश एवं टियारा भेंट कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में सुनीता मैम, गरिमा मैम, निलोफर मैम व गीतांजलि मैम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
कार्यक्रम का संचालन हरमन रंधावा व शैली द्वारा किया गया। अंत में प्रत्येक महिल को पौधा भेंट कर उनका धन्यवाद ज्ञापन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *