Health talk in Zinota Remedies on Women's Day

महिला दिवस पर जिनोटा रेमेडीज में हुआ हेल्थ टॉक, दिए गए टिप्स

भिलाई। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिनोटा रेमेडीज में कॉस्मेटोलॉजी पर हेल्थ टॉक का आयोजन किया गया। डॉ उज्ज्वला वर्मा ने महिलाओं को त्वचा एवं बालों से जुड़ी सामान्य समस्याओं के कारण एवं निवारण के उपाय बताए। इस अवसर पर मिसेज इंडिया यूनिवर्स ज्योति प्रकाश वलेच्छा का सम्मान भी किया गया। Mrs India Universe Jyoti Prakash Valechhaडॉ उज्ज्वला ने बताया कि चेहरे के अलग अलग हिस्सों पर आने वाले मुंहासों का कारण भी अलग अलग होता है। पीठ, भुजाओं एवं चेहरे के बीच के हिस्से में आने वाले मुंहासों का संबंध रूसी से होता है। उन्होंने फेसपैक, क्लीनजर और माइसचराइजर के उपयोग की सही विधि बताते हुए इसके चुनाव में सावधानी बरतने की बात भी कही।
मिसेज इंडिया यूनिवर्स ज्योति प्रकाश ने महिलाओं से कहा कि स्वयं अपने जीवन का लक्ष्य तय करें और उसे पाने के लिए प्रयत्न करें। इसकी शुरुआत किसी भी उम्र में की जा सकती है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से पहले उनका वजन काफी बढ़ा हुआ था। उन्होंने स्वयं को एक लक्ष्य देने के लिए मिसेज इंडिया ब्यूटी पेजेन्ट में अपना पंजीयन करवाया। अपने भोजन पर सख्त अनुशासन लागू करने के साथ ही उन्होंने अपनी दिनचर्या में काफी परिवर्तन किये। वजन भी घटा, त्वचा भी निखरी और स्वास्थ्य भी बेहतर हो गया। नतीजा आज सबके सामने है।
जिनोटा की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने महिलाओं को आत्मावलोकन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यदि स्त्री ठान ले तो उनके लिए कुछ भी मुश्किल नहीं है। उनमें इतनी शक्ति होती है कि वे अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सकती हैं।
अंत में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए जिनोटा की डायरेक्टर श्रीमती भूमि गुप्ता ने जिनोटा के लक्ष्य और उसकी भावी योजनाओं की चर्चा की। उन्होंने कहा कि आम तौर पर स्त्रियां खुद को चौका चूल्हा में ही उलझा लेती हैं जबिक यह उनके जीवन का एक हिस्सा मात्र है। इससे अलग एक पहचान बनाकर वह स्वयं अपने परिवार के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बन सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *