IQAC meeting at SSMV to evaluate and evolve

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में आईक्यूएसी की बैठक का ऑनलाइन आयोजन

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई के आइक्यूएसी प्रकोष्ठ के द्वारा वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गईं। इसमें प्रमुख रूप से डॉ प्रशांत श्रीवास्तव अधिष्ठाता छात्र कल्याण हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग, डॉ ललित वर्मा डायरेक्टर शारीरिक शिक्षा हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग, डॉ. शैलेंद्र सिंह असिस्टेंट प्रोफेसर डिपार्टमेंट ऑफ हिस्ट्री गवर्नमेंट दिग्विजय पीजी ऑटोनॉमस कॉलेज राजनंदगांव, दीपक रंजन दास एडिटर संडे कैंपस भिलाई, एलुमनी नॉमिनी मयंक कुकरेजा, इंडस्ट्री नामिनी तन्मय त्रिपाठी, पालक प्रतिनिधि अजय कुमार चतुर्वेदी, छात्र प्रतिनिधि श्यामली उपाध्याय एवं अन्य प्रतिनिधि गण उपस्थित थे। मीटिंग के प्रारंभ में महाविद्यालय की निदेशक/प्राचार्या डॉ रक्षा सिंह एवं अति. निदेशक डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव ने सभी उपस्थित प्रतिनिधियों का महाविद्याालय परिवार की ओर से स्वागत किया।
आइक्यूएसी के कोऑर्डिनेटर डॉ राहुल मेने ने महाविद्यालय में संचालित सभी गतिविधियों का संक्षिप्त परिचय पीपीटी के माध्यम से दियाइसके पश्चात बैठक के मुख्य एजेंडा पर सभी सदस्यों के द्वारा गंभीरता से विचार किया गया और आगामी नैकपीयर टीम विजिट (17 एवं 18 मार्च 2021) के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। डॉ प्रशांत श्रीवास्तव ने स्टाफ वेलफेयर एवं अन्य मुद्दों पर प्रमुख रूप से सुझाव दिए।
डॉ शैलेंद्र सिंह ने बी.ए. में इतिहास को भी एक विषय के रूप में समाहित करने हेतु सुझाव दिए जिस पर सभी सदस्यों ने अपनी सहमति दर्ज की और इस पर गंभीरता से विचार किया।
प्राचार्य डॉ रक्षा सिंह ने सदस्यों को संबोधित करते हुए बताया कि पिछले मीटिंग में छात्रा श्यामली ने गोबर खाद एवं गीले कचरे का कंपोस्ट था जिसे वृहद स्तर पर अलग अलग करने का सुझाव दिया था,छात्रा के सुझाव पर अमल करते हुए महाविद्यालय नेएक कुआं रूपी टैक का निर्माण किया गया हैं जिसमें दोनो प्रकार के खाद को अलग-अलग किया जाता है ।
महाविद्यालय के आइक्यूएसी के पालक सदस्य अजय कुमार चतुर्वेदी ने सुझाव प्रस्तुत करते हुए कहा कि हमें प्लांटेशन के लिए विशेष रुप से ध्यान देना चाहिए वैसे महाविद्यालय इस दिशा में काफी कार्य कर रहा है जोकि सराहनीय है।
आईक्यूएसी के लोकल सोसाइटी के सदस्य दीपक रंजन दास ने भी अपने उद्बोधन में महाविद्यालय द्वारा संचालित सभी गतितिधियों की भूरि-भूरि प्रशंसा की और उन्होंने आगामी नैक पीयर टीम विजिट (17 एवं 18 मार्च 2021) के लिए शुभकामनाएं दी। महाविद्यालय के नैक संयोजक संदीप जसवंत ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *