हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की सेमेस्टर की परीक्षाएं 6 से 22 अप्रैल तक

Durg university announces time table for semester examsदुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग ने सेमेस्टर परीक्षाओं की समय.सारिणी घोषित कर दी हैं। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा जारी समय.सारिणी के अनुसार सेमेस्टर की परीक्षाएं 06 अप्रैल से आरंभ होकर 22 अप्रैल तक चलेंगी। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ सीएल देवांगन ने बताया कि स्नातकोत्तर स्तर की प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की परीक्षाएं प्रातः 11.00 से 2.00 बजे के मध्य आयोजित होंगी। जबकि बीबीए लॉ, बीएड, एमएड, की परीक्षाएं प्रातः कालीन पाली में सुबह 7.00 से 10.00 बजे तक आयोजित होंगी। विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ अरूणा पल्टा ने आज विश्वविद्यालय परिसर में समस्त बीएड महाविद्यालयों के लगभग 45 से ज्यादा प्राचार्यों की बैठक लेकर परीक्षा संबंधी आवश्यक दिशा.निर्देश दियें। उक्त बैठक में कुलसचिव डॉ सीएल देवांगन के साथ. साथ विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के समस्त अधिकारी भी शामिल थें।
डॉ देवांगन ने बताया कि कोविड.19 के पालन के कारण इस बार विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा केन्द्रों की संख्या में वृद्धि की गई हैं। यह भी ध्यान रखा जा रहा है कि विद्यार्थियों को अपने परीक्षा केन्द्र तक पहुचने में कठिनाई का सामना या ज्यादा दूरी तय न करना पड़े। समय-सारिणी के अनुसार बीपीएड तथा एमएसडब्ल्यू की परीक्षाएं दोपहर 11.00 से 2.00 के मध्य आयोजित होंगी। इसके अलावा स्नातकोत्तर स्तर की एमए, एमकॉम, एमएससी, एमएचएससी की परीक्षाएं भी 11.00 बजे से 2.00 बजे के मध्य आयोजित होंगी। डॉ देवांगन ने बताया कि यदि परीक्षा अवधि में राज्य शासन अथवा स्थानीय प्रशासन द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाता है तो भी परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होगी। परीक्षा में सम्मलित होने वाले विद्यार्थी 01 अप्रैल से दुर्ग विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। डॉ देवांगन के अनुसार स्नातकोत्तर स्तर की प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाओं में मुख्य, एटीकेटी, तथा एक्स श्रेणी के परीक्षार्थी शामिल होंगे।
बीबीए में प्रथम, तृतीय तथा पंचम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित होगी और एलएलबी में पार्ट.1 पार्ट.2 और पार्ट.3 के मुख्य तथा द्वितीय सेमेस्टर के एटीकेटी की परीक्षाएं भी आयोजित होंगी। छात्र.छात्राएं दुर्ग विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर समय.सारिणी का अवलोकन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *