Shastri Hospital Supela Upgraded

नॉन कोविड मरीजों के लिए शास्त्री अस्पताल में बनी व्यवस्था

भिलाई। लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला में सुविधाओं में लगातार बढ़ोत्तरी की जा रही है। अस्पताल के प्रभारी डॉ पीयूम सिंह ने बताया कि 50 बिस्तर की व्यवस्था की गई है। यहां कोविड के मरीजों को नहीं रखा जाएगा बल्कि सामान्य मरीज जिन्हें सांस लेने में तकलीफ या ऑक्सीजन लेवल में कमी या अन्य प्रकार की समस्या हो उन्हें भर्ती किया जाएगा। वार्डों में कूलर की व्यवस्था की गई है ताकि भर्ती मरीजों को गर्मी से राहत मिल सके, वहीं रात में आने वाले मरीजों की संख्या को देखते हुए पूरे परिसर में रोशनी के पर्याप्त इंतजाम किये गये हैं। निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी द्वारा अस्पताल की व्यवस्था सही करने के लिए लगातार व्यवस्था में सुधार लाया जा रहा है। यहां कोरोना जांच के लिए आने वाले मरीजों के लिए ग्रीन नेट और कूलर की व्यवस्था की गई है। जोन 01 के आयुक्त सुनील अग्रहरि ने बताया कि अस्पताल के वार्ड में सभी कूलरों की मरम्मत कराई गई है तथा 8 नये कूलर भी लगाए गए है। इसके अलावा 10 नए सीलिंग पंखे, बरामदा, सीढ़ियों और हॉल में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था कर दी गई है। परिसर के बाहर एलईडी लाईट्स लगाए गए है। अस्पताल के वार्डों में अटैच बाथरूम में पाइपलाइन, नल , वॉश बेसिन व फ्लश को रिपेयर कर जरूरत के हिसाब से नया लगाया गया है।
सुपेला अस्पताल परिसर में संचालित कोरोना जांच केन्द्र में प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग कोरोना जांच कराने के लिए आ रहे है। जांच के लिए कतार में लगे मरीजों को गर्मी के कारण परेशानी न हो इसके लिए कूलर का इंतजाम किया गया है। धूप व गर्म हवा से बचने ग्रीन मैट लगाया गया है तथा प्रतिदिन पानी टैंकर का भी इंतजाम किया जा रहा है।
अस्पताल की व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए निगम अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। जारी आदेश के मुताबिक सुपेला के प्रभारी डॉ पियाम सिंह से समन्वय स्थापित कर कोविड से संबंधित एवं आवश्यक संधारण तथा अन्य समस्त कार्यो के लिए सहायक अभियंता अनिल सिंह एवं उप अभियंता दौलत चंद्राकर को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *