Alumni association of MJ College organies week long workshop

एमजे कालेज में एलुमनाई वर्कशाप, अंग्रेजी सीखने के दिए टिप्स

भिलाई। एमजे कालेज के एलुमनाई एसोसिसएशन के सप्ताहव्यापी ऑनलाइन वर्कशॉप आज प्रारंभ हुआ। पहले दिन की वक्ता के रूप में श्री शंकरा विद्यालय सेक्टर-10 की टीचर चरणीत कौर ने लैंग्वेज सीखने के गुर बताए। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ प्रशांत श्रीवास्तव उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि थे। महाविद्यालय की डायरेक्टर डॉ श्रीलेखा विरुलकर एवं प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
मुख्य अतिथि ने सबसे पहले एमजे कालेज परिवार को कोरोना महामारी के इस दौर में जनहित में निःशुल्क ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर उपलब्ध कराने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इन विषम परिस्थितयों में हम सभी को अपनी अपनी क्षमता के अनुसार अपना योगदान देना चाहिए। एलुमनाई एसोसिएशन द्वारा महाविद्यालय के विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिए जाने का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि यह दूसरे महाविद्यालयों को भी ऐसे आयोजनों के लिए प्रेरित करेगा। डॉ प्रशांत श्रीवास्तव ने कहा कि एलुमनाई एसोसिएशन का गठन एवं महाविद्यालय में उनका योगदान नैक मूल्यांकन के लिए भी जरूरी है। जरूरी नहीं कि सभी एलुमनाई धनराशि से अपना योगदान दें। विशेष प्रतिभा समपन्न पूर्व छात्र अपनी-अपनी विधा का प्रशिक्षण देकर भी महाविद्यालय में शिक्षण की गुणवत्ता को बढ़ा सकते हैं।
महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा ने एलुमनाई एसोसिएशन के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसके दूरगामी परिणाम होंगे। प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने मुख्य अतिथि का परिचय प्रदान करते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा को स्पष्ट किया।
इस सात दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला के दूसरे दिन कल्याण महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक अजय कुमार साहू, तीसरे दिन नागेश्वर साहू, चौथे दिन आराधना तिवारी, पांचवे दिन भूमिका डांगे, छठवें दिन जितेन्द्र कुमार सिन्हा तथा सातवें दिन शहनाज एवं यामिनी निषाद अलग-अलग विषयों पर प्रशिक्षण प्रदान करेंगी।
कार्यक्रम का संचालन शिक्षा विभाग की सहा प्राध्यापक मंजू साहू ने किया। इस अवसर पर शिक्षा विभाग की प्रभारी डॉ श्वेटा भाटिया, वाणिज्य विभाग के प्रभारी विकास सेजपाल सहित सभी विभागों के सहायक प्राध्यापक एवं भूतपूर्व छात्र बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *