• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे स्कूल के समर कैम्प में फ्री-स्टाइल डांस, कैलिग्राफी का प्रशिक्षण

May 13, 2021
Summer camp at MJ School Bhilai

भिलाई। एमजे स्कूल के समर कैम्प में आज का दिन फ्री-स्टाइल डांस, कैलिग्राफी, टेबल मैनर्स आदि के नाम रहा। बड़ी संख्या में ऑनलाइन जुड़े बच्चों ने इसका भरपूर लुत्फ उठाया और स्वयं भी करके देखा। स्कूल की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने पैरेन्ट्स और स्टूडेन्ट्स से आग्रह किया कि जो कुछ भी इस ऑनलाइन प्रोग्राम में सीख रहे हैं उसका निरंतर अभ्यास करें। इससे न केवल गर्मी की छुट्टियां अच्छे से कटेंगी बल्कि भविष्य में भी बहुत काम आएगा।Summer Camp at MJ Schoolस्कूल की हेड मिस्ट्रेस मुनमुन चटर्जी ने कैलीग्राफी का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि खूबसूरत हैण्डराइटिंग आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है और आपके व्यक्तित्व को भी निखारता है। उन्होंने सिम्पल लेटर राइटिंग, करसिव राइटिंग के टिप्स दिये।
गरिमा, शैली एवं गीतांजलि ने बच्चों को फ्री-स्टाइल डांसिग का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने बताया कि नृत्य न केवल आपके ग्रॉस मोटर स्किल्स को संवारता है बल्कि आधुनिक जीवन में इसका महत्व भी लगातार बढ़ रहा है। पार्टी जन्मदिन की हो या शादी की, एनिवर्सरी की हो या स्कूल कालेज के फंक्शन फ्री स्टाइल डांसिंग आपको खुल कर पार्टिसिपेट करने का मौका देता है। बच्चों ने देर तक टीचर्स के साथ नृत्य किया।
सुश्री पामेला बोस ने बच्चों को टेबल मैनर्स का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने बताया कि टेबल मैनर्स में पारंगत होना बहुत जरूरी है ताकि ऐसे मौकों पर आपको शर्मिन्दगी न उठानी पड़े। उन्होंने बताया कि खाने के टेबल पर किस तरह बैठना चाहिए, कुहनियों का किस तरह ध्यान रखा जाना चाहिए, प्लेट लेते समय, भोजन सर्व करते समय, स्कूप उठाते समय और चम्मच का प्रयोग करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।
पालकों ने इस सत्र को बच्चों के लिए उपयोगी बताते हुए कहा कि इन सेशंस से स्वयं उनको भी काफी कुछ सीखने को मिला है।

Leave a Reply