• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

टीम वर्क से करेंगे जिले का विकास – कलेक्टर संदीपान

Jun 10, 2021
Will go ahead with team work says collector

बेमेतरा। नवपदस्थ कलेक्टर भोसकर विलास संदीपान ने मंगलवार को समय सीमा की बैठक के दौरान कहा कि टीम वर्क से जिले के विकास कार्यों को गति देंगे। राज्य सरकार की प्राथमिकताओं के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने और पूरा करने में टीम वर्क की जरूरत होगी। कलेक्टर ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों के सहयोग से ही जिले के विकास कार्य पूरे होंगे। उन्होंने कहा कि सभी स्तर के कर्मचारियों को अपनी बात कलेक्टर तक पहुंचाने में झिझक नहीं होनी चाहिए। कोई भी कर्मचारी जरूरी और आवश्यक सुझाव बिना झिझक के मुझ तक पहुंचा सकते हैं। यथोचित सुझावों पर निश्चित ही अमल किया जाएगा। इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्रीमती रीता यादव, अपर कलेक्टर श्री संजय कुमार दीवान, जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी (रा.) सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारी जनपद पंचायत के सीईओ एवं नगरीय निकाय के सीएमओ उपस्थित थे।
शासन की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना प्राथमिकता-कलेक्टर ने अपनी पहली प्राथमिकता शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को गरीबों एवं जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने को बताया। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों का विकास और कल्याण करना तथा उनकी समस्याओं का समय सीमा में निदान करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। कलेक्टर ने कहा कि कृषि प्रधान बेमेतरा जिले में किसानों की आमदनी मे इजाफा हो और उन्हे सरकार की योजनाओं का लाभ मिले इस पर विशेष जोर दिया जायेगा।
जिले में कोविड नियंत्रण से संबंधित जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस. के. शर्मा से ली। उन्होंने जिले में कोविड नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्यों तथा कोविड पॉजिटिविटी रेट के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोरोना के तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए हमें पहले से पूरी तैयारी करनी होगी तथा जिले के कोविड अस्पतालों में आवश्यक बेड, ऑक्सीजन आपूर्ति और स्वास्थ्य संसाधनों की व्यवस्था दुरुस्त करनी होगी। कलेक्टर ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को टीम वर्क के साथ बेहतर तरीके से जिले में कोरोना नियंत्रण कार्य करने के भी निर्देश दिए।

Leave a Reply