• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज ने बोरी महाविद्यालय के साथ किया एमओयू

Jul 28, 2021
MJ College signs MoU with Bori College

भिलाई। एमजे कालेज ने शासकीय नवीन महाविद्यालय बोरी, जिला दुर्ग के साथ एमओयू किया है। सोमवार को एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे एवं बोरी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आनन्द विश्वकर्मा ने एमओयू पर हस्ताक्षर किये। एमओयू के तहत एमजे कालेज अपने संसाधनों को ग्रामीण विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध कराएगा। वहीं बोरी महाविद्यालय के अनुभवी प्राध्यापकों का लाभ एमजे कालेज को मिलेगा।बोरी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ विश्वकर्मा ने इस एमओयू को छात्र समुदाय के लिए बेहद उपयोगी बताते हुए कहा कि इसका लाभ दोनों महाविद्यालयों को मिलेगा। एमजे कालेज की उत्कृष्ट प्रयोगशालाओं का लाभ जहां ग्रामीण विद्यार्थियों को मिलेगा वहीं शासकीय महाविद्यालय के अनुभवी प्राध्यापकों का लाभ एमजे कालेज के विद्यार्थी उठा सकेंगे।
एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने बताया कि महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर के निर्देश पर जिला मुख्यालय से लगभग 26 किलोमीटर दूर स्थित बोरी कालेज के साथ एमओयू किया जा रहा है। कालेज ग्रामीण क्षेत्र के उन्नयन के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इससे शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी आपस में जुड़ सकेंगे तथा उन्नत भारत अभियान का सपना भी पूरा होगा। उन्होंने दोनों महाविद्यालयों के बीच संबंधों को और दृढ़ करने संयुक्त रूप से कार्यक्रम आयोजित करने की भी बात कही।
इस अवसर पर एमजे कालेज की आईक्यूएसी प्रभारी अर्चना त्रिपाठी, सहायक प्राध्यापक दीपक रंजन दास एवं बोरी महाविद्यालय के प्राध्यापक अमर शर्मा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply