Campus Drive at Santosh Rungta

रूंगटा कैम्पस प्लेसमेंट में आ रहीं 30 लीडिंग कम्पनियां

भिलाई/रायपुर। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। देश की 30 नामी मल्टीनेशनल कंपनियां संतोष रूंगटा समूह द्वारा आयोजित ‘प्लेसमेंटनामा’ में आ रही हैं। ये कंपनियां दो हजार युवाओं को अच्छे पैकेज पर नौकरियां देंगी. इसकी शुरुआत 8 अगस्त को होगी। ऑनलाइन पंजीयन शुरू हो गए हैं। यह ओपन कैंपस है जिसमें इंजीनियरिंग, साइंस, कला, फार्मेसी के 2018 से 2021 बैच के स्टूडेंट्स हिस्सा लेंगे। पंजीयन मुफ्त है।प्लेसमेंटनामा 22 अगस्त तक जारी रहेगा। सबसे खास बात यह है कि यह प्लेसमेंट पूरी तरह से मुफ्त होगा। किसी भी स्टूडेंट को पंजीयन करने के लिए भी शुल्क नहीं देना होगा। प्रदेश के हर जिले से स्टूडेंट्स शामिल हो पाएंगे।
जल्दी करें ऑनलाइन पंजीयन
रूंगटा समूह के डायरेक्टर सोनल रूंगटा ने बताया कि इस वर्चुअल रिक्रूटमेंट ड्राइव में पंजीयन के लिए स्टूडेंट्स को वेबसाइट placementnamaa.rungta.ac.in पर जाना होगा। यहां आपको एक पेज मिलेगा, जिसमें पंजीयन के लिए फार्म दिया गया है। इसमें अपनी पर्सनल व शैक्षणिक जानकारी भरनी होगी। जैसे ही आप पूरा फार्म भरेंगे, सब्मिट करने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर वेरीफिकेशन कोड मिलेगा। इसके बाद पेज पर दिख रहे रिक्रूटमेंट ड्राइव टे्रनिंग के बटन पर क्लिक करना होगा। यहां क्लिक करने के बाद आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। ओटीपी में एक कोर्ड भी मिलेगा, जिसको एंटर करते ही आप कंपनियों की प्रोफाइल देख पाएंगे। इसके बाद जिस भी कंपनी के लिए एप्लाई करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करेंगे।
इस तरह होगा चयन
इस ओपन कैंपस ड्राइव को वर्चुअल तरीके से बेहद आसान बनाया गया है। पूरी प्रकिया संस्थान की बेवसाइट पर ही पूरी होगी। जिस भी कंपनी में आपने एप्लाई किया है, वहां से आप रिटर्न एग्जाम के लिए इलेजिबल हो जाएंगे। फिर कंप्यूटर या मोबाइल के जरिए रिक्रूटमेंट का रिटर्न टेस्ट देना होगा। यहां खुद को साबित करने वाले अभ्यर्थी ग्रुप डिस्कशन का हिस्सा बनेंगे। इस राउंड में सफल होने वाले सीधे कंपनियों के एचआर के साथ जुडक़र वर्चुअल तरीके से इंटरव्यू में शामिल होंगे। सभी राउंड को पार करने वाले अभ्यर्थियों को कंपनियों से ऑफर लेटर मिल जाएंगे।
कोरोना काल में कैसे संभव?
समूह के डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा ने बताया कि कोरोना के इस दौर में भी अच्छे और प्रतिभाशाली युवाओं को नौकरी पर हायर करने का सिलसिला जारी है। आईटी व अन्य सेक्टर में बड़े पैमाने पर रिक्रूटमेंट शुरू है। कोरोना काल को देखते हुए अपने नवनियुक्त कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम में काम ले रही है, लेकिन उनको जो ज्वॉइनिंग लेटर दिए जा रहे हैं, उनमें साफ लिखा है कि अभ्यर्थी को कोरोना काल समाप्त होने के बाद निर्धारित शहर में काम करना होगा। रूंगटा समूह के डायरेक्टर एचआर महेंद्र श्रीवास्तव और ज्वाइंट डायरेक्टर प्लेसमेंट प्रोफेसर एडविन एंथोनी ने कहा कि वर्जुअल प्लेसमेंटनामा के जरिए दो हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को नौकरियां दिलाने की कोशिश की जाएगी।
इतनी कंपनियां देंगी नौकरियां
इनोडिड, एसजीएस, एनआईबीएफ, जस्टडायल, कोलाबेरा, टेक्नोवर्ड, केका, नोवेक टेक्नोलॉजी, वन कोड, टेक महिंद्रा, नो ब्रोकर, ब्रिस्क माइंडस, बजाज, एंटर बिज, नेक्टर इंफोटेल, महिंद्रा टे्रक्टर्स, प्लेनेट स्पार्क आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *