• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रुंगटा डेन्टल कॉलेज में राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन

Aug 31, 2021
Rungta Dental organizes National Webinar

भिलाई। संजय रुंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के रुंगटा कॉलेज ऑफ डेन्टल सांइसेस एवं रिसर्च द्वारा डिपार्टमेन्ट ऑफ ओरल पैथोलॉजी में एक दिवसीय नेशनल वेबिनार का आयोजन किया। आज के समय के एक महत्तवपूर्ण विषयः ओरल कैन्सर व मैलिगनेंट कैंसर के जाँच एवं स्क्रीनिंग में उपयोग होने वाले प्रणालियों एवं नए तरीकों के ऊपर केंद्रित था। वेबीनार में मुख्य वक्ता के रुप में ग्वालियर से डॉ. रुचि शर्मा मौजूद रही।वेबिनार का उद्घाटन संस्था के चेयरमैन संजय रुंगटा ने ऑनलाइन मौजूद होकर किया तथा डिर्पाटमेंट को ऐसे उपयोगी विषय पर सफल आयोजन हेतु बधाई दी। संस्था के डीन डॉं. कार्तिक कृष्णा ने वेबिनार के विषय की महत्वता को दर्शाते हुए सभी मौजूद श्रोताओं से कहा कि दंत रोग विशेषज्ञ होने के नाते हमें ओरल कैंसर की रोकथाम, जाँच तथा उसके निदान में उपयोग होने वाली सभी प्रणालियों के बारे में जागरुक होने की आवश्यकता है।
नेशनल वेबिनार की मुख्य वक्ता डॉ. रुचि शर्मा ने मुख कैंसर की पुरानी तथा नई विकसित जाँच एवं निदान प्रणालियों के बारे में विस्तृत रुप में समझाया। साथ ही साथ विडियो एवं इंटरेक्टिव पिक्चर्स के माध्यम से वेबिनार से जुड़े 500 से अधिक डॉक्टर्स को ट्रेनिंग दी। वेबिनार का आयोजन कमेटी के अध्यक्ष डॉ. सिद्धार्थ पुंडिर ने किया । उन्होनें मौजूद सभी डाक्टर्स को संबोधित करते हुए कहा कि यह बहुत महत्तवपूर्ण है कि हम इस विषय पर आने वाली हर नई जानकारी को साझा करे ताकि तत्वारित डायग्नोसिस व तुरंत उपचार से काफी जिदंगियॉ बचाई जा सके।
वेबिनार के अंत में डॉ. सुधांशु ने धन्यवाद ज्ञापन किया तथा सभी डॉक्टर्स से आगे भी ऐसे आयोजन में जुड़ने व जानकारियों के प्रचारित करने का अनुरोध किया।

Leave a Reply