• Tue. Apr 16th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग में मना शिक्षक दिवस

Sep 4, 2021
Teachers Day celebrated at MJ College of Nursing

भिलाई। एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में शनिवार को रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर टीचर्स के लिए गेम्स का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सभी टीचर्स का श्रीफल से स्वागत करते हुए उन्हें आकर्षक उपहार दिये गये। महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने इस अवसर पर कहा कि शिक्षक और विद्यार्थी के बीच का रिश्ता अन्य सभी रिश्तों में से सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। शिक्षक हमेशा अपने विद्यार्थी को ऊंचाईयों पर देखने की आकांक्षा करता है पर यह विद्यार्थी पर निर्भर है कि वह नीर-क्षीर विवेकी बनकर किसी तरह अपने शिक्षक की अच्छाइयों को आत्मसात कर पाता है।
आरंभ में महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर, प्राचार्य डैनियल तमिलसेलवन, उप प्राचार्य सिजी थॉमस आदि ने शिक्षकों के सहयोग से दीप प्रज्ज्वलन किया। फ्रेशर स्टूडेन्ट्स ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। दिव्यरूपा गोस्वामी ने एकल नृत्य की प्रस्तुति दी। टीचर्स के लिए कुर्सी दौड़ एवं पासिंग द कुशन जैसे खेलों का आयोजन किया गया। प्रतिभागियों ने चिट के आधार पर प्रस्तुतियां भी दीं।
कार्यक्रम का कुशल संचालन दिव्या एवं निकिता निर्मलकर ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नर्सिंग के स्टूडेन्ट्स उपस्थित थे। अंत में प्राचार्य डैनियल तमिलसेलवन ने सभी विद्यार्थियों को कार्यक्रम के सफल आयोजन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि अच्छे विद्यार्थी ही शिक्षक का नाम रौशन करते हैं। इसलिए शिक्षक को सच्चा सम्मान देने के लिए यह बेहद जरूरी है कि विद्यार्थी पूर्ण मनोयोग से अध्ययन करे तथा शिक्षक के निर्देशों का पालन करे।

Leave a Reply