• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग में पोषण दिवस पर प्रतियोगिता

Sep 6, 2021
Diet competition on Nutrition day at MJ College of Nursing

भिलाई। एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग में राष्ट्रीय पोषण सप्ताह के अंतिम दिन आज पोषण दिवस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं के पांच अलग अलग समूह बनाए गए थे जिसमें मरीज का पथ्य, हाई प्रोटीन डाइट, डायिबिटिक डाइट, तनाव मुक्ति डाइट, किडनी रोगियों की डाइट तथा पांच साल से कम उम्र के बच्चों के लिए पोषण को विषय बनाया गया।Nutrition Day celebrated in MJ College of Nursingक्लिनिकल इंस्ट्रक्टर अंजलि चंद्राकर के संयोजकत्व में आयोजित इस कार्यक्रम को गीता साहू, व्याख्याता मानसिक स्वास्थ्य के दिशानिर्देशन में सम्पन्न किया गया। महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखी विरुलकर के मार्गदर्शन में आयोजित इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन एवं वाणिज्य संकाय के सहायक प्राध्यापक दीपक रंजन दास ने निर्णायक की भूमिका निभाई।
नर्सिंग विद्यार्थियों ने आवश्यकता के अनुरूप भोजन की अपनी समझ को इस अवसर पर प्रदर्शित किया। अंकुरित अनाज, दूध एवं प्रोटीन, विटामिन्स तथा मिनरल्स के सस्ते स्रोतों का इसमें भरपूर उपयोग किया गया था। डाइट प्लान को प्रतिदिन कब-कब और कितनी मात्रा में लागू किया जाना है, इसका भी विस्तार से वर्णन किया गया था। प्रतिभागियों ने निर्णायकों के सवालों का सटीक जवाब देकर उन्हें प्रभावित कर दिया।
इस अवसर पर कालेज के सभी प्राध्यापकों एवं इंस्ट्रक्टर्स ने उपस्थित रहकर प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया। सभी व्यंजन स्वादिष्ट, सुपाच्य एवं पोषक थे जिसे सभी ने खूब सराहा।

Leave a Reply