• Sun. Dec 5th, 2021

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कन्या महाविद्यालय में आफलाइन कक्षाओं का सफल संचालन

Offline classes inspection

दुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग की कुलपति, डॉ. अरूणा पल्टा ने राज्यपाल के निर्देशानुसार महाविद्यालयों के निरीक्षण के चौथे चरण में कन्या महाविद्यालय दुर्ग एवं बोरी महाविद्यालय का निरीक्षण किया। कुलपित की टीम ने पाया कि शासकीय वावा पाटणकर महाविद्यालय में ऑफलाइन कक्षाओं का टाइमटेबल के अनुसार सफल संचालन हो रहा था।कुलसचिव, डॉ. सी.एल. देवांगन ने बताया कि कुलपति दोपहर लगभग 12:00 बजे कन्या महाविद्यालय दुर्ग में आकस्मिक निरीक्षण हेतु पहुंची। यहां टाइमटेबल के अनुसार आबंटित समस्त कक्षाओं का सफलता पूर्वक ऑफलाईन संचालन हो रहा था। महाविद्यालय के प्राचार्य, डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने कुलपति, डॉ. पल्टा एवं कुलसचिव, डॉ. सी.एल.देवांगन को पूरे महाविद्यालय का भ्रमण कराया।
निरीक्षण के दौरान कुलपति, डॉ. पल्टा ने कक्षाओं में उपस्थित छात्राओं तथा प्राध्यापकों से भी चर्चा की। अपने बीच कुलपति को पाकर छात्राएं प्रसन्नचित दिखीं। महाविद्यालय में चल रहे एक कार्यक्रम में उपस्थित प्रतिभागियों को कुलपति, डॉ पल्टा ने संबोधित भी किया। अपने निरीक्षण भ्रमण के दौरान कुलपति ने प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति पंजीयक, महाविद्यालय परिसर की साफ-सफाई, रेड क्रास, फर्नीचर, ग्रंथालय, आदि की भी भौतिक रूप से जानकारी प्राप्त की। महाविद्यालय के स्वच्छ परिसर की प्रशंसा करते हुए कुलपति, डॉ. पल्टा ने उपस्थित प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों से स्वच्छ परिसर बनाये रखने में सहयोग का आव्हान किया।
शासकीय महाविद्यालय, बोरी के भ्रमण के दौरान डॉ. पल्टा को महाविद्यालय में आफलाईन कक्षाओं का संचालन पूर्ण रूप से देखने को नहीं मिला। प्राचार्य, डॉ. आनंद विश्वकर्मा ने शीघ्र ही पूर्ण रूप से आफलाईन कक्षाओं के संचालन किये जाने का आश्वासन दिया। कुलपति, डॉ. पल्टा ने महाविद्यालय में प्राध्यापकों की समय पर उपस्थिति एवं सफाई व्यवस्था में सुधार के निर्देष प्राचार्य, डॉ विश्वकर्मा को दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *