• Sun. Dec 5th, 2021

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संयुक्त राष्ट्र दिवस पर एमजे कालेज में क्विज स्पर्धा

MJ College Quiz on UN Day

भिलाई। संयुक्त राष्ट्र दिवस के उपलक्ष्य में एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन में आज एक क्विज स्पर्धा का आयोजन किया गया। डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट द्वारा एनएसएस के सहयोग से आयोजित इस क्विज में समूह के सभी महाविद्यालयों ने सहभागिता दी। एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग की टीम ने 30 अंक हासिल कर विजेता का खिताब जीता। वाणिज्य संकाय की टीम ने टाई राउंड में उपविजेता का खिताब अपने नाम किया।प्रतिवर्ष 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष 24 को रविवार होने के कारण यह आयोजन एक दिन पहले शनिवार को किया गया। स्पर्धा में 7 टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग, एमजे फार्मेसी कालेज एवं एमजे कालेज के वाणिज्य संकाय, विज्ञान संकाय एवं शिक्षा संकाय की टीमों ने हिस्सा लिया। सर्वाधिक सही जवाब देकर बीएससी नर्सिंग की टीम ने विजेता का खिताब जीता। इस टीम में मुक्ता रक्षित, टुम्पा रणा, पूजा पटेल एवं पूजा वांगड़े शामिल थीं। उपविजेता रही वाणिज्य संकाय की टीम में केवल दो ही सदस्य आस्था दुबे एवं चेतन्या शामिल थे।
Quiz at MJ Collegeपुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि कम समय के बावजूद बच्चों ने अच्छी तैयारी की तथा अधिकांश प्रश्नों के उत्तर देने में सफल रहे। उन्होंने उम्मीद जताई कि यूएनओ से जुड़ी ये जानकारियां जीवन के किसी न किसी मोड़ पर काम आएंगी। इस बहाने बच्चों को पाठ्यक्रम से इतर कुछ पढ़ने को मिला है।
आयोजन में क्विज मास्टर की भूमिका शिक्षा संकाय की डॉ रजनी राय एवं ममता एस राहुल ने निभाई। स्कोरर के रूप में ग्रंथपाल प्रकाश चंद्र साहू ने अपनी सेवाएं दीं। आरंभिक छह चक्रों में कुल 42 सवाल पूछे गये। टाई राउण्ड में चार सवाल और पूछने गए। इस अवसर पर एनएसएस प्रभारी डॉ जेपी कन्नौजे एवं वाणिज्य संकाय के सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *