• Thu. Apr 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

राज्यपाल और कुलपति करेंगी महाविद्यालयों का दौरा

Oct 16, 2021
Governor and VCs to inspect colleges

दुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ अरुणा पल्टा अपने परिक्षेत्र के 145 महाविद्यालयों का निरीक्षण दौरा कर रही हैं। राज्यपाल अनुसुइया उऩके ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों का अपने अपने परिक्षेत्र के महाविद्यालयों का दौरा करने का निर्देश दिया है। वे स्वयं भी महाविद्यालयों का आकस्मिक दौरा करेंगी। यह फैसला राजभवन में आयोजित समन्वय समिति की बैठक में लिया गया था।डॉ पल्टा ने अपने निरीक्षण दौरे की शुरुआत सेठ रतन चंद सुराना लॉ कालेज से की। उन्होंने नवप्रवेशित विद्यार्थियों को संबोधित भी किया। कुलपति ने बताया कि सभी महाविद्यालयों में प्रवेश प्रकिया समाप्त हो चुकी है। विद्यार्थियों के छोटे-छोटे समूह बनाकर सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक कक्षाओं के ऑफलाईन संचालन के निर्देश पहले ही दिये जा चुके हैं।
डॉ. पल्टा ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा संभाग स्तर पर ऑनलाईन कक्षा 05 अक्टूबर से संचालित करने के आदेश प्रसारित हुए हैं। दुर्ग जिले में शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर पीजी महाविद्यालय, दुर्ग तथा शासकीय वा.वा. पाटणकर, कन्या महाविद्यालय, दुर्ग को जिला स्तरीय ऑनलाईन कक्षाओं के संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।
डॉ. पल्टा ने कहा कि अगामी दिसंबर माह में संभावित सेमेस्टर परीक्षाएं ऑफलाईन पद्धति से आयोजित होने की संभावना है अतः समस्त विद्यार्थी अपने-अपने महाविद्यालयों में संबंधित कक्षाओं में भौतिक रूप से उपस्थित रहकर पाठ्यक्रम पूर्ण करें। साथ ही प्रायोगिक कक्षाओं में भी स्वयं उपस्थित रहकर पाठ्यक्रम पूर्ण करे। डॉ. पल्टा इस संबंध में शीघ्र ही बैठक लेकर महाविद्यालयों के प्राचार्यों से सीधा संवाद करेंगी। ऑफलाईन कक्षाओं के संचालन के दौरान प्रत्येक महाविद्यालय प्रशासन तथा विद्यार्थियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना आवश्यक है।

Leave a Reply