• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य चक्रवाहिनी फिटनेस क्लब ने की सरोवर की सफाई

Jan 27, 2022
Chakravahini Club cleans pond

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के चक्रवाहिनी फिटनेस क्लब के द्वारा स्मृति नगर भिलाई स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय सरोवर की साफ-सफाई की गई। महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्य डॉ रक्षा सिंह ने भी चक्र वाहिनी क्लब के सदस्यों प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं छात्र छात्राओं के साथ मिलकर श्रमदान किया।
चक्रवाहिनी क्लब द्वारा चरणबद्ध तरीके से तालाब की साफ सफाई करने हेतु कृत संकल्पित होकर प्रत्येक शनिवार को प्रातः साफ सफाई करने का बीड़ा उठाया गया है। प्राचार्य ने इस अवसर पर अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि सामाजिक स्तर पर यह सभी की नैतिक एवं सामाजिक जवाबदेही बनती है कि हम अपने प्राकृतिक जल स्रोतों को संरक्षित रखते हुए तालाबों को साफ सुथरा रखें। इससे आसपास के रहवासी एवं अन्य नागरिकों को प्राकृतिक शुद्ध हवा एवं प्राकृतिक सौंदर्य लाभ मिल सकेगा। तालाबों की साफ-सफाई से पारिस्थितिक तंत्र का संतुलन बना रहेगा एवं जलीय जीव-जंतु सुरक्षित रहेंगे। साथ ही जलस्तर बना रहेगा। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में महाविद्यालय की चक्रवाहिनी क्लब द्वारा तालाबों को गोद लिया जाएगा तथा उसे स्वच्छ एवं साफ रखने की जिम्मेदारी ली जाएगी।
इस अवसर पर महाविद्यालय के अति- निदेशक डॉ- जे दुर्गा प्रसाद राव भी उपस्थित थे। उन्होंने तालाब की सफाई में योगदान देते हुए कहा कि इस सामाजिक और पुनीत कार्य में उनका सतत योगदान रहेगा। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे भी इस कार्य में अपना सहयोग दें।

Leave a Reply