• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरुपानंद महाविद्यालय में निमोनिया पर क्विज का आयोजन

Jan 20, 2022
Quiz on Pneumonia at SSSSMV

भिलाई। स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में निमोनिया विषय पर जुलाजी विभाग द्वारा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बीएससी के विद्यार्थियो ने भाग लिया। कार्यक्रम प्रभारी विभागाध्यक्ष सुनीता शर्मा ने बताया कि निमोनिया से होने वाली संक्रमण के कारणों से लोगों में जागरूकता लाना इसका उद्देश्य था।
आज के समय में कोरोना महामारी में निमोनिया संक्रमण प्रमुख लक्षणो मे से एक है। जो एक बहुत बड़ी स्वास्थ्य समस्या है इसी उद्देश्य से महाविद्यालय के जुलाजी विभाग के द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के सीआओ डॉ. दीपक शर्मा ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम अयोजित कर लोगों को जागरूक किया जा सकता है।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने कार्यक्रम के आयोजन पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि निमोनिया के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है लक्षणो को देखते ही तुरंत बचाव करना चाहिए।
क्विज प्रतियोगिता में छात्रा दीक्षा सेन (बीएससी द्वितीय वर्ष), साक्षी उमेश (बीएससी द्वितीय वर्ष), प्रियंका (बीएससी द्वितीय वर्ष), एवं शिल्पा (बीएससी द्वितीय वर्ष), विजेता रही जिसे विभाग द्वारा पुरस्कृत किया गया। विद्यार्थियो से प्रश्न पूछे गये- निमोनिया कैसे होता है, कोविड न्यूमोनिया अन्य न्यूमोनिया से कैसे अलग है जिसका विद्यार्थियो ने उत्साहपूर्वक जवाब दिया जो निमोनिया के प्रति उनकी जागरूकता का परिचायक है।

Leave a Reply