• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कांफ्लुएन्स में ताज महोत्सव के उपलक्ष्य में पोस्टर प्रतियोगिता

Feb 23, 2022
Taj Mahotsava Observed in Confluence College

राजनांदगांव। कांफ्लुएन्स कॉलेज में ताज महोत्सव के उपलक्ष्य पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कम्प्यूटर विभाग द्वारा अंर्तमहाविद्यालयीन स्तर पर आयोजित इस स्पर्धा में विभिन्न महाविद्यालयों से विद्यार्थी शामिल हुए। ताजमहोत्सव आगरा का सबसे बड़ा वार्षिक महोत्सव जिसमें दुनियाभर से पर्यटक आते हैं।
कार्यक्रम संयोजक अनिल ताम्रकर विभागाध्यक्ष कम्प्यूटर विभाग एवं डीपी देवागंन सहायक प्राध्यापक कम्प्यूटर विभाग ने बताया कि भारत के जो महत्वपूर्ण दिवस है, उसके बारे में छात्रों को जानकरी होना आवश्यक हैं।
महाविद्यालय के डायरेक्टर संजय अग्रवाल ने कहा कि आगरा में होने वाला यह खूबसूरत ताज महोत्सव अविश्वसनीय भारत के बारे में बताता है। इस प्रकार की प्रतियोगिता से विद्यार्थियों में कला, शिल्प और संस्कृति के प्रति जागरूकता आती है।
प्राचार्य डॉ. रचना पाण्डेय ने इस वर्ष ताज महोत्सव का थीम ‘आजादी के अमृत महोत्सव के संग ताज महोत्सव के रंग’ है और विद्यार्थियों ने बहुत ही रंगीन तरीको से ताजमहल को पोस्टर के माध्यम से प्रदर्शित किया है।
निर्णायक के रूप में रितेश देवांगन अध्यक्ष यामिनी क्रीड़ा एवं कला केन्द्र, राजनादगांव एवं राकेश यादव ड्राईंग टीचर गायत्री स्कूल राजनांदगांव उपस्थित थे। जिनके निर्णय अनुसार प्रथम स्थान शिरीष कुमार साहू बी.एड चतुर्थ समेस्टर, कॉन्फ्लूएन्स कॉलेज तथा द्वितीय स्थान पर सीमा कंवर,बी.एस.सी.नर्सिंग प्रथम वर्ष कॉन्फ्लूएन्स कॉलेज ऑफ नर्सिंग, राजनांदगांव रहे।

Leave a Reply