• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर स्वरूपानंद में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

Apr 30, 2022
Quiz on Life of Sachin at SSSSMV

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय के कंप्यूटर विभाग द्वारा क्रीड़ा विभाग के सहयोग से सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर उनकी सफलता की कहानी से जुड़े तथ्यों पर आधारित प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। क्रीडा अधिकारी मुरली मनोहर तिवारी निर्णायक के रूप में उपस्थित थे। उन्होंने छात्रों को सचिन तेंदुलकर के जीवन से सीखने को कहा।
कार्यक्रम की संयोजिका रूपाली खर्चे, विभागाध्यक्ष, कंप्यूटर विज्ञान थीं। उन्होंने इस दिन को मनाने के उद्देश्य को रेखांकित करते हुए कहा कि सफल व्यक्ति की कहानी का अध्ययन छात्रों और उनके जीवन पर एक अमिट छाप छोड़ सकता है। उनके संघर्ष और जुनून से प्रतिष्ठा हासिल करने तक के सफर से विद्यार्थी वास्तव में संघर्ष से सफलता तक कैसे पहुचा जाये यह सीख सकते है।
महाविद्यालय के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन के माध्यम से हम छात्रों को उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.हंसा शुक्ला ने कहा कि हमारे छात्र उनकी सफलता की कहानी से उनके जुनून,अनुशासन और मानसिक दबाव को नियंत्रण करने की क्षमता जैसी विभिन्न गुणो को सीख सकते हैं।
इस प्रतियोगिता में विभिन्न संकायो के छात्रों ने भाग लिया, छात्र रोशन पात्रे बी.एड, चतुर्थ सेमेस्टर और आराधना नंद, एमएससी-सीएस-चतुर्थ सेमेस्टर ने पहला स्थान हासिल किया, दूसरा स्थान गिरिजानानंद, बी.एड.- चतुर्थ सेमेस्टर ने हासिल किया। तीसरा स्थान रजनीकांत मधुकर, बी.एड.-चतुर्थ सेमेस्टर और कृष्णकांत साव ,पीजीडीसीए-द्वितीय सेमेस्टर के बीच विभाजित किया गया था।
इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी श्री दीपक सिंह का विशेष योगदान रहा। विद्यार्थियो ने कहा कि इस तरह के प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में भाग लेने से मनारंजन के साथ-साथ ज्ञानवर्धन भी होता है।

Leave a Reply