• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद महाविद्यालय में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

Apr 27, 2022
Free medical camp at SSSSMV

भिलाई। स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालयए की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में श्री शंकराचार्य इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईंस के माध्यम से निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन महाविद्यालय परिसर में किया गया। इस शिविर में डॉ शीला साह प्रसूति विशेषज्ञ, डॉ रागीनी देशमुख, जनरल मेडिसिन, डॉ आयुषी कृप्लानी स्किन स्पेस्लिस्ट और डॉ मोनिका अग्रवाल ने अपनी सेवाएं दीं।महाविद्यालय के सभी विभाग के छात्र-छात्रा शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक स्टॉफ ने इस शिविर का लाभ उठाया। डॉक्टरों द्वारा हिदायत दि गई कि इस गर्मी के मौसम में अधिक पानी पीये तथा जितना हो सके धूप से बचे। अपने खान-पान पर ध्यान दे। आज के दौर में ज्यादा बीमारी हमारे खाने-पीने और सही समय पर न सोने और अत्यधिक जागने के कारण होता है। उन्होने दिनचर्या नियमित रखने पर जोर दिया।
गैर-शैक्षणिक स्टॉफ के लिए मुफ्त दवा का भी वितरण किया गया। इस शिविर को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों ने मुख्य भूमिका निभाई।
महाविद्यालय के सीओओ डॉ दीपक शर्मा एवं प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने बधाई देते हुए कहा इस प्रकार के मेडिकल कैम्प लगाने से स्टॉफ एवं विद्यार्थी स्वास्थ्य के प्रति सर्तक होते है व भविष्य मे होने वाली बिमारियो से बच सकते है व महाविद्यालय के उपप्राचार्य डॉ अजरा हुसैन ने कहा कि गर्मी के मौसम में होने वाले बिमारियो से बचा जा सके।
कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी दीपक सिंह एंव राष्टीय सेवा योजना प्रभारी डॉ पूनम शुक्ला का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply