• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

‘निखार’ कार्यशाला के अंतिम दिन इंस्टेंट व पार्टी मेकअप का प्रशिक्षण

May 24, 2022
Valedeictory of Nikhar Workshop at SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय की विविधा द्वारा आईएनआईएफडी के सहयोग से आयोजित 5 दिवसीय कार्यशाला ‘निखार’ के अंतिम दिन इंस्टेंट एवं पार्टी मेकअप का प्रशिक्षण दिया गया। अंतरराष्ट्रीय मेकअप आर्टिस्ट पूनम सिंह ने विद्यार्थियों को सुरक्षित मेकअप के टिप्स भी दिए। पूनम सिंह ने बताया कि रोजमर्रा के काम के लिए बाहर जाते समय भी हमें मेकअप करना पड़ता है। यह दोहरे प्रयोजन से होता है। पूनम सिंह ने बताया कि इसी तरह पार्टी में जाने के लिए भी हमें काफी तैयारी करनी होती है। हमेशा पार्लर में जाना या मेकअप आर्टिस्ट की मदद लेना संभव नहीं हो पाता। ऐसे में हम अपनी साज सज्जा स्वयं कर सकते हैं। पर हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि मेकअप किट किसी भरोसेमंद कंपनी की हो ताकि हमारी त्वचा सुरक्षित रहे।
महाविद्यालय के प्राभारी प्राचार्य डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि इस कार्यशाला का आयोजन विद्यार्थियों की रचनात्मक प्रतिभा को तराशने के साथ उन्हें कुछ नया सिखाने के लिए किया गया था। पाठ्यक्रम से इतर इस तरह का प्रशिक्षण विद्यार्थियों को कुछ अलग सोचने और करने का अवसर प्रदान करता है।
महाविद्यालय की उप प्राचार्य डॉ अर्चना झा ने कहा कि इस कार्यशाला में विद्यार्थियों में छिपी सुप्त कला को निखारने का प्रयास किया गया। इससे उनके पास रोजगार के विकल्प के रूप में भी एक नये क्षेत्र का रास्ता खुलता है।
आईएनआईएफडी की टीना खण्डेलवाल ने कहा कि इस कार्यशाला को मिले उत्तम प्रतिसाद से वे हर्षित हैं। सभी प्रतिभागियों ने पूरे उत्साह के साथ इसमें भाग लेकर कार्यशाला को सफल बनाया है।
इस अवसर पर कार्यशाला के प्रतिभागियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। प्रशिक्षण प्राप्त करने वालों में विद्यार्थियों के साथ ही गृहिणियां भी बड़ी संख्या में शामिल थीं।
इस अवसर पर प्रशिक्षक सोनिया, हर्षा के साथ ही डॉ सरोज, उमेश शर्मा, सौमित्र, पूर्वी, अंकिता दत्ता, देवयानी, देबोश्री एवं अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply