• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद कालेज में पर्सनालिटी डेवलपमेंट एंड कम्युनिकेशन स्किल

May 28, 2022
Alumni speak to students on Personality

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानदं सरस्वती महाविद्यालय में ट्रेनिंग एवं पलेसमेंट तथा आईक्यूएसी के संयुक्त तात्वावधान में पर्सनालिटी डेवलपमेंट एण्ड कम्युनिकेशन स्किल डेवलपेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ में ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल प्रभारी सप्रा सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सभी वक्ता महाविद्यालय के एलुमनाई हैं जो आज प्रतिष्ठित कम्पनियों में उच्च पदों पर कार्यरत हैं।
बीसीए एलयुमनाई ऋचा पटेल जावा डेवलेपर विप्रो कम्पनी ने अपने व्यक्तित्व और संवाद को कैसे बेहतर कर सकते है के बारे में जानकारी दी व बताया कि साक्षात्कार के समय बॉडी लैंग्वेज व शब्दों के उतार चढ़ाव पर ज्यादा ध्यान देना चाहिये साक्षात्कार में हमारा चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर ही नहीं होता अपितु नेतृत्व क्षमता तथा परिस्थितियों से सामजस्य बनाने की क्षमता के आधार पर होता है।
बीसीए एलयुमनाई गीतिका राणा विंग टेक्नोलॉजी यूएस कैलिफोर्निया कंपनी ने भारत व विदेशी कम्पनियों की कार्य संस्कृति में क्या अंतर है बतातें हुये कहा हमें अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक ऊर्जा के साथ सफलता पाने के लिये वाक पटुता बहुत जरूरी है।
बीकॉम एलयुमनाई हर्षिता प्रोग्राम डेवलपर पात्रा लिमिटेड ने बताया जिस जॉब के लिये आप साक्षात्कार देने जा रहे है वहॉं की कम्पनी की पूरी जानकारी रखें पढ़ने की आदत होनी चाहिये इससे हम प्रश्नों का जवाब ज्यादा अच्छे से दे सकते है।
महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ दीपक शर्मा व प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला, उपप्राचार्य डॉ अज़रा हुसैन ने कार्यक्रम की सराहना की व कहा इससे विद्यार्थी भविष्य में आने वाली प्लेसमेंट के लिये तैयार होेते है व उनके चयन की संभावना बढ़ जाती हैं।

Leave a Reply