• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने की नशा मुक्ति रैली

Jun 27, 2022
SSMV NCC cadets rally against intoxication

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी में नशा मुक्ति दिवस पर एनसीसी के कैडेटों के द्वारा रैली निकाली रैली को महाविद्यालय से प्रभारी प्राचार्य डॉ. जे दुर्गा प्रसाद राव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली महाविद्यालय से निकलकर बजरंग पारा जुनवानी एवं गोद ग्राम खपरी का भ्रमण करते हुए नशाबंदी के लिए जागरूकता अभियान चलाया और फिर पुनः महाविद्यालय पहुंची। इसके पश्चात कैडेटों के द्वारा शपथ ग्रहण करवाया गया।
इसकी जानकारी देते हुए महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि नशा सब बुराइयों की जड़ होती है नशा का सेवन मनुष्य को असंतुलित बनाती है ऐसे में इस बुराई को दूर करने के लिए महाविद्यालय के एनसीसी के कैडेटों ने रैली निकाली उन्होंने कहा कि रैली के माध्यम से नशा का सेवन नहीं करने का संदेश दिया गया। इसके साथ ही एनसीसी के कैडेटों को इस तरह से कार्य करते रहने के लिए प्रेरित किया।
महाविद्यालय के उप प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने कहा कि नशा सेहत के लिए हानिकारक होता है लोगों को नशा करने से मुक्त होकर एक स्वस्थ जीवन जीने का रास्ता रैली के माध्यम से दिखाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शराब छोड़ो अपने को बदलने का साहस करो इससे आदमी की उम्र कम हो जाती है असमय मृत्यु हो जाने से पूरा परिवार तबाह बर्बाद हो जाता है। इसके एनसीसी के कैडेटों की भूरी भूरी प्रशंसा की टीम एनसीसी के कैडेटों को इस तरीके से कार्य करते रहना चाहिए। इसके लिए महाविद्यालय के एनसीसी अधिकारी डॉ लेफ्टिनेंट के जे मंडल एवं लेफ्टिनेंट उज्वला भोंसले का योगदान रहा इस कार्य के लिए एनसीसी के 36 एस.डी और एसडब्ल्यू के कैडेट उपस्थित थे।

Leave a Reply